ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊग्रामीणों को बांटी गई सोलर लाइट

ग्रामीणों को बांटी गई सोलर लाइट

एसएसबी नौंवी वाहिनी की ओर से सामाजिक चेतना एवं जन कल्याण कार्यक्रम के तहत रविवार को जरवा चौकी पर ग्रामीणों को सोलर लाइट वितरित की गई। नेताओं ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां लोगों को बताईं।  जरवा...

ग्रामीणों को बांटी गई सोलर लाइट
निज संवाददाता,बलरामपुर Sun, 18 Mar 2018 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

एसएसबी नौंवी वाहिनी की ओर से सामाजिक चेतना एवं जन कल्याण कार्यक्रम के तहत रविवार को जरवा चौकी पर ग्रामीणों को सोलर लाइट वितरित की गई। नेताओं ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां लोगों को बताईं। 
जरवा चौकी पर आयोजित सोलर लाइट वितरण कार्यक्रम में सांसद दद्दन मिश्र ने कहा कि दीन दयाल ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत जिले के 3054 मजरों के उर्जीकरण का काम चल रहा है। कार्यदायी संस्थाओं को विद्युतीकरण के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। केन्द्र सरकार चाहती है कि एक भी गांव अंधेरे में न रहे। कहा कि बीपीएल परिवारों को निशुल्क बिजली कनेक्शन देने का कार्यक्रम चल रहा है। कई हजार लोगों को कनेक्शन मिल चुका है। उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र में सामाजिक चेतना एवं जनकल्याण कार्यों के संचालन के लिए एसएसबी नौंवी वाहिनी की सराहना की। विधायक कैलाश नाथ शुक्ल ने कहा कि चौकसी के साथ साथ एसएसबी जवान जन जागरूकता कार्यक्रम में लगे हैं। एसएसबी के रहते सीमावर्ती क्षेत्रों में खतरे की कोई गुंजाइश नहीं है। सीमा क्षेत्र में रहने वाले गरीब परिवारों में राष्ट्रीयता की भावना बढ़ी है। जिसका श्रेय एसएसबी को दिया जाता है। वाहिनी के सेनानायक प्रदीप कुमार ने एसएसबी के कार्यों एवं गतिविधियों की जानकारी जनप्रतिनिधियों को दी। करीब तीन सौ लोगों को सोलर लाइट दिया गया। इस अवसर पर प्रदीप सिंह व विनय त्रिपाठी सहित भारी संख्या में वनवासी मौजूद थे।       
 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें