DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सौर ऊर्जा प्रोजेक्ट से मिलेगा दो माह में 500 लोगों को रोजगार

सौर ऊर्जा के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश में एम्प्लस एनर्जी सॉल्यूशंस कंपनी वर्ष 2021 तक करीब 2000 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है, जिससे करीब 400 मेगावाट बिजली का उत्पादन किया जाएगा। इसके प्रथम चरण में एम्प्लस एनर्जी सॉल्यूशंस प्रदेश की सौर नीति 2017 के तहत मिर्जापुर में अपनी शुरुआत कर रही है। कंपनी दो माह में अपना प्रोजेक्ट लगाकर 500 से अधिक लोगों को रोजगार देगी। कंपनी का लक्ष्य पांच वर्षों में 10,700 मेगावाट बिजली उत्पादन करने का है।

प्रथम चरण में 250 करोड़ का प्रोजेक्ट

एम्प्लस एनर्जी सॉल्यूशंस के सीओओ गुरु इंदर मोहन सिंह ने रविवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के बाद बताया कि उनकी कंपनी ईस्टर्न और सेंट्रल यूपी में अपना प्रोजेक्ट शुरू करेगी। प्रथम चरण में कंपनी मिर्जापुर के गुरुदेव नगर में 50 मेगावाट की पीवी परियोजना में करीब 250 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है। इस नीति से पहली बार किसी भी कंपनी को एम्प्लस अपनी बिजली सीधे बेच सकेगी। सीओओ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के प्रयास की काफी सराहना की। उन्होंने कहा कि सही नीति से उद्योगपति प्रदेश में हजारों करोड़ का निवेश करने के लिए सीधे आ रहे हैं। इससे प्रदेश के विकास के साथ बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।

सीओओ गुरु इंदर मोहन सिंह के साथ कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट आलोक वर्मा और एडवाइजर मधुसूदन गुलाटी ने बताया कि मिर्जापुर में दो माह के अंदर प्रोजेक्ट शुरू हो जाएगा। जमीन खरीदने से लेकर एनओसी तक सभी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इस पूरे प्रोजेक्ट में 500 से अधिक लोगों को कंपनी सीधे तौर पर रोजगार देगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:solar energy