DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्नूकर टूर्नामेंट : मैराथन मुकाबले में अक्षय को हरा मलकीत बने चैंपियन

स्नूकर टूर्नामेंट : मैराथन मुकाबले में अक्षय को हरा मलकीत बने चैंपियन

अवध जिमखाना क्लब में रविवार को जिसने भी नवाब इमादुद्दीन अशरफ मेमोरियल स्नूकर टू्र्नामेंट का खिताबी मुकाबला देखा वह वाह...वाह कर उठा। देश के नम्बर दो खिलाड़ी मलकीत सिंह और अक्षय कुमार के बीच करीह छह घंटे मुकाबला चला। इसमें मलकीत ने 4-2 फ्रेम से जीत दर्ज की।
दोनों ही खिलाड़ियों ने बड़ी सूझबूझ के साथ खेल दिखाया। दोनों का रुख डिफेंसिव  रहा। कोई तनिक भी गलती करने के मूड में नहीं था। यह कारण रहा कि खेल लम्बा चला। पूरे मैच में पहले फ्रेम में ही मलकीत सिंह ने एक ढंग का ब्रेक (46) अंकों) का लगाया। बाकी सब ब्रेक 18, 20, 22 अंकों के ही लगे। मलकीत सिंह पूरी लय में नजर आए। उन्होंने शुरुआत दोनों फ्रेम 76-53,66-42 अपने पक्ष में करके अक्षय पर दबाव बनाना चाहा। पर अक्षय ने तीसरा फ्रेम 67-48 से अपने पक्ष में खेल में वापसी के संकेत दे दिए। उन्होंने चौथे फ्रेम में भी 69-40 से अपनी श्रेष्ठता साबित कर मुकाबला रोचक बना दिया। दोनों खिलाड़ी 2-2 फ्रेम की बराबरी पर मुकाबला ले आए।
मलकीत सिंह ने ऐसे रोमांचक मोड़ कपर अपने अनुभव का शानदार इस्तेमाल किया। उन्होंने अगले दोनों फ्रेम 67-26,60-48 से अपनी झोली में डालकर मुकाबला  फतह किया।
पुरस्कार वितरण नवाब इमादुद्दीन अशरफ की बेटी साईदा बेगम ने किया।
परिणाम : 
मलकीत सिंह ने हराया अक्षय कुमार को 76-53,66-42,67-48, 69-40,67-26,60-48 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Snooker Tournament: Akshay defeats champion in marathon match