ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊयूपी में स्मार्ट सिटी व अमृत की धीमी प्रगति पर नाराजगी

यूपी में स्मार्ट सिटी व अमृत की धीमी प्रगति पर नाराजगी

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

यूपी में स्मार्ट सिटी व अमृत की धीमी प्रगति पर नाराजगी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 05 Feb 2018 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

केंद्रीय टीम ने सोमवार को स्मार्ट सिटी, अमृत और प्रधानमंत्री आवास योजना की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई। प्रधानमंत्री आवास लाभार्थीपरक योजना में यूपी देश में तीसरे स्थान पर है इसमें और तेजी लाने का निर्देश दिया गया।

केंद्र सरकार शहरों का तेजी से विकास करने और गरीबों को सस्ते मकान देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की है। स्मार्ट सिटी में यूपी के 14 और अमृत योजना में 60 शहरों का चयन हुआ है। केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, संयुक्त सचिव शिवदास मीणा तथा अमृत अभिजात ने मुख्य सचिव के साथ सोमवार को केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा की।

केंद्रीय अधिकारियों ने बैठक में सबसे पहले स्मार्ट सिटी की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि लखनऊ स्मार्ट सिटी के लिए सबसे पहले चुना गया, लेकिन अभी तक यहां कोई ठोस काम नहीं हुआ है। इसी तरह दूसरे और तीसरे चरणों में चुने गए शहरों की स्थिति भी खराब है। अमृत योजना में केंद्र से पैसा मिलने के बाद भी यूपी की स्थिति ठीक नहीं है। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में गरीबों को जरूरत के आधार पर मकान नहीं मिल पा रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास में लाभार्थीपरक योजना में स्थिति पर केंद्रीय अधिकारियों ने संतोष जताया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें