ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसीतापुर : बदमाशों ने जमकर की लूटपाट, एक डकैत को दबोचा

सीतापुर : बदमाशों ने जमकर की लूटपाट, एक डकैत को दबोचा

सीतापुर जिले के कस्बे से जुड़े गांव शहरीसरांय में गुरुवार आधी रात के बाद आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने घर में घुसकर परिवार के लोगों को बंधक बना लिया और जमकर लूटपाट की। परिवार के एक युवक ने मोर्चा...

सीतापुर : बदमाशों ने जमकर की लूटपाट, एक डकैत को दबोचा
हिन्दुस्तान संवाद,बिसवां । सीतापुरFri, 05 Oct 2018 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतापुर जिले के कस्बे से जुड़े गांव शहरीसरांय में गुरुवार आधी रात के बाद आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने घर में घुसकर परिवार के लोगों को बंधक बना लिया और जमकर लूटपाट की। परिवार के एक युवक ने मोर्चा संभाला और एक बदमाश को दबोच लिया। परिवारीजनों की बदमाश से काफी देर तक गुत्थमगुत्था हुई। शोरशराबा सुनकर गांव के तमाम लोग इकट्ठा हो गए। दबोचे गए साथी को छुड़ाने के लिए बदमाशों ने गृहस्वामी पर असलहे की बट से सर पर कई वार किए और फायरिंग भी की लेकिन गृहस्वामी ने बदमाश को नहीं छोड़ा। दबोचे गए डकैत की पहचान लखीमपुर खीरी जिले के मितौली थानाक्षेत्र के इस्लामनगर निवासी राजू उर्फ हाशिम पुत्र लियाकत के रूप में हुई है।
गुरुवार रात करीब सवा एक बजे के बिसवां कोतवाली क्षेत्र के कस्बे से जुड़ा गांव शहरीसरांय है। इसी गांव के प्राथमिक विद्यालय के निकट मौलाना जमीर अहमद पुत्र सगीर अहमद खान का निवास है। जमीर अपने भाई एवं परिवार के साथ घर पर सो रहे थे। रात करीब सवा एक बजे आधा दर्जन से अधिक नकाबपोश असलहाधारी बदमाश घर की दीवार को फांदकर घर में दाखिल हो गए और घर के बाहरी कमरे में सो रहे मौलाना के साले जमशेद के हाथों को बांधकर बंधक बना लिया और जमशेद को साथ में लेकर अंदर घुस गए। मौलाना जमीर, उनकी पत्नी कमरजहां, मां हाशमी, भाई मेराज और फिरोज को असलहे के बल पर बंधक बना लिया। महिलाओं ने विरोध किया तो उन्हें मारापीटा गया। इसी बीच बदमाशों ने लोहे की राड और अन्य हथियारों के सहारे अलमारी का ताला तोड़ दिया। अलमारी के लाॠकर में रखी एक लाख अस्सी हजार की नकदी एवं साढ़े पांच लाख से अधिक के गहने और अन्य सामान को समेट लिया। बदमाश घर के बाहर निकलने की तैयारी कर ही रहे तभी छत के ऊपर बने कमरों में सो रहे मौलाना जमीर के भाई अब्दुल कबीर उर्फ राजू और भाई सद्दाम की आंख खुल गई। नीचे पहुंचते ही उन्होंने देखा तो नजारा समझ में आ गया। 
इसी के बाद दोनों भाई बदमाशों से भिड़ गए। काफी देर तक हाथापाई हुई। इसी बीच शातिरों के अन्य साथी भागने लगे तो अब्दुल कबीर उर्फ राजू ने एक बदमाश को दबोच लिया। घर के बाहर एक बदमाश को मौलाना जमीर ने पकड़ लिया। चीख-पुकार के बीच गांव के लोग इकट्ठा हो गए। घर के बाहर पकड़े गए साथी को छुड़ाने के लिए बदमाशों ने मौलाना के सिर पर ताबड़तोड़ असलहे की बटों से कई प्रहार कर दिए जिससे वह जमीन पर गिर गए लेकिन उन्होंने बदमाश को छोड़ा नहीं। तब तक काफी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो चुके थे। भीड़ में घिरा देख बदमाश फायरिंग करते हुए लूटा गया सामान लेकर फरार हो गए। लगभग एक घण्टे के बाद बिसवां पुलिस मौके पर पहुंची। खबर मिलने पर प्रभारी पुलिस अधीक्षक महेन्द्र प्रताप चौहान फारेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। घटना के साक्ष्य लेकर पीडि़त पक्ष के बयान दर्ज किए गए। प्रभारी पुलिस अधीक्षक का कहना है कि पकड़ा गया बदमाश जिला लखीमपुर खीरी के एक शातिर गिरोह का सदस्य है। फरार होने वाले अन्य बदमाशों की पहचान हो गई है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें