ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसीतापुर : सीतापुर के बंदी की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत

सीतापुर : सीतापुर के बंदी की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत

सीतापुर जेल में निरुद्ध बंदी की लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। जेलर का कहना है कि बंदी हाईब्लड प्रेशर का मरीज था। उसका सीतापुर जिला अस्पताल में भी इलाज हुआ है। लखनऊ में हुए...

सीतापुर : सीतापुर के बंदी की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 22 May 2018 08:46 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतापुर । हिन्दुस्तान संवाद

सीतापुर जेल में निरुद्ध बंदी की लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। जेलर का कहना है कि बंदी हाईब्लड प्रेशर का मरीज था। उसका सीतापुर जिला अस्पताल में भी इलाज हुआ है। लखनऊ में हुए पोस्टमार्टम के बाद शव को शहर कोतवाली क्षेत्र के मिरदही टोला वासी परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक मिरदही टोला निवासी करीब अस्सी वर्षीय तकी पुत्र लायक अली को इसी वर्ष 16 जनवरी को जेल में दाखिल किया गया था। इन पर फर्जीवाड़े का आरोप था। 406, 419, 420, 467, 468 और 471 के तहत दर्ज धाराओं में निरुद्ध वृद्व बंदी की हालत पहले भी बिगड़ चुकी थी। सिर में हुए तेज दर्द के चलते 20 मई को उसे जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया था। कुछ घण्टों बाद बंदी की हालत में सुधार हुआ तो पुन: जेल में दाखिला हुआ। 21 जनवरी को दोबारा बंदी की हालत बिगड़ी। रात करीब आठ बजे उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां से उसे लखनऊ ट्रामा सेण्टर रेफर किया गया। लखनऊ में ट्रामा से उसे बलरामपुर अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान मंगलवार तड़के तकी पुत्र लायक अली की मौत हो गई। जेलर आनन्द शुक्ला का कहना है कि लखनऊ में तकी के पुत्र कल्लू व परिवार के अन्य लोग शामिल थे। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया गया है।

बेड नहीं थे इसलिए भेजा दूसरे अस्पताल

जेलर आनंद शुक्ला ने बताया कि कारागार प्रशासन सोमवार देर रात बीमार बंदी को लखनऊ ट्रामा सेण्टर लेकर पहुंचा। यहां बेड न होने का हवाला दिया गया। मौके पर उपचार न होने के कारण मरीज काफी देर परेशान रहा। इसी के बाद उसे बलरामपुर ले जाकर भर्ती कराया जा सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें