ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊनौशाद सम्मान से नवाजे गए गायक, कवि व संगीत के दिग्गज

नौशाद सम्मान से नवाजे गए गायक, कवि व संगीत के दिग्गज

शान, माहिरी सहित सात कलाकारों को मिला ‘नौशाद सम्मान उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कलाकारों...

नौशाद सम्मान से नवाजे गए गायक, कवि व संगीत के दिग्गज
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 30 Nov 2023 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

शान, माहिरी सहित सात कलाकारों को मिला ‘नौशाद सम्मान

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कलाकारों को किया सम्मानित

लखनऊ। संवाददाता

हुनर क्रिएशन्स क्राफ्ट एसोसिएशन की ओर से गोमतीनगर स्थित एक होटल में आयोजित ‘अवध फेस्टिवल में बॉलीवुड और शास्त्रीय संगीत की दुनिया के चमकते सितारों को गुरुवार नौशाद सम्मान से नवाजा गया। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मशहूर गायक शान, सितारवादक संगीतकार इमरान खान, गायिका माहिरी बोस, गायिका प्रियंका बर्वे, अंतरा नन्दी, प्रशासनिक अधिकारी व कवि डॉ हरिओम और रंगकर्मी सुरेश शर्मा को नौशाद सम्मान से अलंकृत किया। सभी को स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र प्रदान किया गया।

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कलाकारों से मिलकर अच्छा लगता है, क्योंकि उन्होंने साधना करके कला को हासिल किया होता है। उत्तर प्रदेश में वर्तमान सरकार ऐसी फिल्म नगरी की स्थापना करने की दिशा में काम कर रही है, जहां कलाकारों को उच्च स्तरीय सुविधाएं मिलें।

संगीत की महफिल सजी

इसके बाद समारोह में संगीत की शानदार महफिल सजी। रंग निर्देशक सलीम आरिफ के कुशल संचालन में संगीत की महफिल का आगाज युवा गायिका अंतरा नंदी ने चार दिनों का प्यार हो रब्बा बड़ी लंबी जुदाई.... गीत से किया। गायिका माहिरी बोस ने महफिल को चंद गजलों से सराबोर कर दिया। तो प्रियंका बर्वे नौशाद के फिल्मी गानों का रस बरसाया। गायिका आनन्दिता चटर्जी ने भी एक से बढ़ कर एक गीत पेश किए। अन्त में सितार वादक इमरान खान ने मोहे पनघट पे नंदलाल..... रचना सुनाई। इससे पहले संयोजक जफर नबी ने एसोसिशन की पिछले डेढ़ दशक की गतिविधियों से रूबरू कराते हुए अतिथियों का स्वागत किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें