DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसआईबी टीम व्यापारियों से जबरदस्ती वसूल रहा जुर्माना

विभाग अपनी कमियों को छिपाने के लिए व्यापारी का कर रहे उत्पीड़न

लखनऊ कार्यालय संवाददाता

व्यापारियों ने एसआईबी टीम और जीएसटी विभाग पर जमकर आरोप लगाए। व्यापारियों का कहना है कि यह विभाग भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है। पंजीकृत व्यापारियों से वसूली गई धनराशि का तो कमोबेश विवरण राजस्व के रूप में दिखाया जा रहा है लेकिन अपंजीकृत व्यापारियों के यहां से हो रही वसूली का कहीं कोई लिखा-पढ़ी नहीं है। अपंजीकृत व्यापारियों से वसूली गई राशि किसकी जेब में जा रही है। ऐसे में एसआईबी छापे पूरी तरह बंद होने चाहिए क्योंकि इससे केवल व्यापारियों का उत्पीड़न ही हो रहा है। व्यापारियों से डिप्टी कमिश्नर शिव आसरे सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने आकर पांच सूत्री ज्ञापन लिया।

गुरुवार को लखनऊ व्यापार मंडल के बैनर तले मीराबाई स्थित वाणिज्य कर विभाग के गेट पर व्यापारियों ने धरना-प्रदर्शन किया। संगठन के संरक्षक बनवारीलाल कंछल ने कहा कि व्यापारियों की समस्याएं सुनने के लिए शासन-सरकार दोनों तैयार नहीं है। व्यापारियों के सामने अब केवल एक ही रास्ता बचा है कि वह अपनी सुरक्षा और संरक्षण खुद करने के लिए तैयार हो जाएं। वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र ने कहा कि सरकार का जीएसटी पोर्टल ठीक से चल नहीं पा रहा। अधिकारियों की एक लंबी फौज चुपचाप बैठी है। इन अधिकारियों को चाहिए कि अपने सेक्टर के सभी व्यापारियों को जीएसटी के नियमों का प्रशिक्षण दें। युवा व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुहैल हैदर अल्वी ने कहा कि माल में बिल लगा होने के बावजूद अधिकारी व्यापारियों का उत्पीड़न कर रहे हैं।

संगठन के संसदीय महामंत्री विनोद अग्रवाल और पवन मनोचा ने कहा कि अधिकारियों के खिलाफ अब लड़ाई उन्हीं के अंदाज में लड़ी जाएगी। संगठन के अध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि अनब्रांडेड एवं ब्रांडेड अनाज में डिस्क्लेमर की मोहर व पाउच लगा होता है। इसके बावजूद व्यापारियों का उत्पीड़न करने के लिए अधिकारी कोई न कोई नियम बता रहे हैं। इस धरने पर उत्तम कपूर, भारत भूषण गुप्ता, शेखर कुमार, अरविन्द पाठक, श्याममूर्ति गुप्ता, जीतेन्द्र चौहान, मनीष वर्मा, रामकुमार वर्मा, शौकत अली, विनोद महेश्वरी, मनीष गुप्ता, सतवीर सिंह राजू, सुनील गुप्ता और मनीष अरोड़ा समेत अन्य लोग शामिल हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SIB team fined forcibly recovering from traders