ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊश्रावस्ती : खेत की फसल जलती देख आग में कूदी महिला, लोगों ने बचाया

श्रावस्ती : खेत की फसल जलती देख आग में कूदी महिला, लोगों ने बचाया

खेत में गेहूं काट रही महिला के सामने ही उसके मुंह का निवाला भस्म हो गया। इससे बौखलायी महिला ने आग में छलांग लगा दी। लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने उसकी जान बचा ली। जबकि भीषण आग में 30 बीघे से अधिक की...

श्रावस्ती : खेत की फसल जलती देख आग में कूदी महिला, लोगों ने बचाया
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 15 Apr 2018 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

खेत की फसल जलती देख आग में कूदी महिला, लोगों ने बचाया

आफत

सोनवा थाने के बरदेहरा गांव के पास खेतों में लगी आग, 30 बीघा गेहूं जला, पानी खतम होने से बेबेश रहे फायरकर्मी

खेत में गेहूं काट रही महिला के सामने ही जल गया मुंह का निवाला

श्रावस्ती। निज संवाददाता

खेत में गेहूं काट रही महिला के सामने ही उसके मुंह का निवाला भस्म हो गया। इससे बौखलायी महिला ने आग में छलांग लगा दी। लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने उसकी जान बचा ली। जबकि भीषण आग में 30 बीघे से अधिक की फसल जल कर राख हो गई।

रविवार सुबह बरदेहरा गांव के पश्चिम खेत में किसी ने गेहूं के डंठल में आग लगा दी। हवा के रुख से आग देखते ही देखते 500 मीटर दूर ककंधू गांव के पास तक पहुंच गई। यहां लोगों ने ट्रैक्टर से खेत की जुताई करके आग को गांव तक पहुंचने से रोक दिया। तो आग लाल कैंदुआ गांव के करीब पहुंच गई। इस बीच चार गांवों के ग्रामीण मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने का प्रयास करते रहे। वहीं मौके पर पहुंचे फायरकर्मियों की गाड़ी का पानी आग बुझने से पहले ही समाप्त हो गया। पास में ही हिताई नगर की जगरानी पत्नी चेतराम अपने खेत में गेहूं की फसल काट रही थी। जब आग उसके खेत की ओर बढ़ी तो महिला ने फायरकर्मियों से गुहार लगाई कि उसकी फसल को बचा ले। लेकिन पानी के अभाव में फायरकर्मी बेबस दिखे।

इस बीच महिला ने यह कहते हुए आग में छलांग लगा दी कि जब मुंह का निवाला ही नहीं रहेगा तो वह रह कर क्या करेगी। महिला को आग से घिरी देख कर लोगों के होश उड़ गए। लोगों ने किसी तरह से महिला को आग से बाहर निकाल कर बचाया और कई लोगों ने मिल कर महिला को उसके घर पहुंचाया। इस बीच मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष सोनवा मोहम्मद यासीन ने फायरकर्मियों और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक लाल कैंदुआ निवासी धनीराम, जगराम, ठाकुर प्रसाद, हजारी लाल तथा हिताईनगर की जगरानी की दो बीधे सहित करीब 30 बीघे की फसल जल गई। ग्रामीणों ने बताया कि आग करीब दो हजार बीघा क्षेत्रफल में फैल गई थी। लेकिन ज्यादातर लोगों ने फसलें काट ली थीं और डंठल खेत में पड़े थे वही जले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें