ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊश्रावस्ती : अयोध्यापुरवा में विचित्र बुखार से दो और बच्चों की मौत

श्रावस्ती : अयोध्यापुरवा में विचित्र बुखार से दो और बच्चों की मौत

जमुनहा क्षेत्र के अयोध्यापुरवा में बुखार और गलाघोंट के कारण दो और बच्चों ने लखनऊ में रविवार रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। लखनऊ में तीन बच्चों का इलाज चल रहा था। बुखार से हुई बच्चों की मौतों से आसपास...

श्रावस्ती : अयोध्यापुरवा में विचित्र बुखार से दो और बच्चों की मौत
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 01 Oct 2018 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

रहस्यमय बीमारी

इस गांव में अब तक पांच बच्चों की जा चुकी है जान

तीन बच्चों का लखनऊ में चल रहा था इलाज, दो ने तोड़ा दम

गिरंटबाजार (श्रावस्ती) हिन्दुस्तान संवाद

जमुनहा क्षेत्र के अयोध्यापुरवा में बुखार और गलाघोंट के कारण दो और बच्चों ने लखनऊ में रविवार रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। लखनऊ में तीन बच्चों का इलाज चल रहा था। बुखार से हुई बच्चों की मौतों से आसपास के गांवों में दहशत है।

अयोध्यापुरवा में एक सप्ताह से रहस्यमय बुखार का प्रकोप चल रहा है। तीन बच्चों को गत 26 सितम्बर को लखनऊ मेडिकल कालेज रेफर किया गया था। वहां इलाज के दौरान रविवार देर रात मोहनी (8) पुत्री बुधराम और सुरजीत (2) पुत्र ओम प्रकाश की मौत हो गई। बच्चों की मौत की सूचना गांव में पहुंचते ही कोहराम मच गया। ओम प्रकाश के एक और पुत्र मिथिलेश की बुखार से 26 सितम्बर को ही मौत हो गई थी। वहीं इसी गांव के निवासी मोगरे के पुत्र शीलू (8) और पुत्री नंदिनी ने बुखार से 25 सितम्बर को दम तोड़ दिया था। इसी के बाद तीन बच्चों को लखनऊ मेडिकल कालेज रेफर किया गया था।

परिजनों का आरोप है कि गांव में तैनात स्वास्थ्य विभाग की टीम ठीक से इलाज नहीं कर रही है और ग्रामीणों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग कर रही है। बुखार का प्रकोप अयोध्यापुरवा के साथ ही दुर्गापुरवा, बगियापुरवा और केवटनपुरवा में भी फैल रहा है। सीएमओ डा. वीके सिंह ने सोमवार को गांव का दौरा किया। उन्होंने कहा कि गांव के बीमार बच्चों के इलाज के लिए हर उपाय किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें