DA Image
20 अक्तूबर, 2020|10:52|IST

अगली स्टोरी

श्रावस्ती: एक साथ मिले नौ कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप

corona  case  investigation

श्रावस्ती जिले में एक साथ नौ और नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक दिन में एक साथ नौ लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से जिले में हड़कम्प मच गया है। 
इकौना क्षेत्र के ग्राम सेमरी तरहर में दो, भिनगा में एक जबकि सिरसिया क्षेत्र के गुलरा फटवा में पांच लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गुलरा फटवा निवासी सभी संक्रमित एक ही परिवार के हैं जिनमें कोरोना संक्रमण पाया गया है। इसकी पुष्टि सीएमओ डाक्टर एपी भार्गव ने की है। 
मंगलवार देर रात जांच रिपोर्ट आते ही प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। ऐसा पहली बार है जब एक दिन में इतने लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। मामले की पुष्टि करते हुए सीएमओ ने बताया कि सेमरी तरहर निवासी संक्रमितों में से एक दिल्ली से ट्रक से जबकि दूसरा संक्रमित मुम्बई से बस से सफर कर आया था। दोनों को होमक्वारंटीन कर सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था। इसी तरह गुलरा फटवा के सभी संक्रमित व्यक्ति पॉजिटिव मरीज के संपर्क में थे। उन्होंने बताया कि इनके घर का एक सदस्य तीन दिन पूर्व पॉजिटिव पाया गया था। नौ नए केस मिलने के बाद जिले में कुल 68 पॉजिटिव केस हो गए हैं। जिसमें से 50 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं और एक की लखनऊ में मौत हो गई थी। अब 16 एक्टिव केस मोजूद हैं। जिले में अब तक 33 कंटेनमेंट जोन बनाये गए हैं जिसमें से 12 कंटेनमेंट जोन अभी भी एक्टिव हैं।