ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊएसी एक्सप्रेस का पैनल फेल यात्रियों का हंगामा

एसी एक्सप्रेस का पैनल फेल यात्रियों का हंगामा

थर्ड एसी में टिकटिक की आवाज बम की आशंका से यात्रियों ने खाली किया कोचलखनऊ से नई दिल्ली जाने वाली वीआईपी ट्रेन एसी एक्सप्रेस में दो घटनाओं ने यात्रियों की नींद उड़ा दी। सेकेंड एसी बोगी का पैनल में...

एसी एक्सप्रेस का पैनल फेल यात्रियों का हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 27 Oct 2017 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

थर्ड एसी में टिकटिक की आवाज बम की आशंका से यात्रियों ने खाली किया कोच

लखनऊ से नई दिल्ली जाने वाली वीआईपी ट्रेन एसी एक्सप्रेस में दो घटनाओं ने यात्रियों की नींद उड़ा दी। सेकेंड एसी बोगी का पैनल में शार्ट सर्किट हो गया। इससे कोच में धुंआ भर गया। अचानक कोच की लाइट गायब होने और धुंआ भर जाने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। वहीं, एसी थर्ड कोच में टिकटिक की आवाज ने यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतरने पर मजबूर दिया। इसको लेकर यात्रियों ने प्लेटफार्म पर हंगामा भी किया। इससे ट्रेन डेढ़ घंटे देरी से रवाना हुई।

चारबाग रेलवे स्टेशन पर गुरुवार रात वीआईपी ट्रेन एसी एक्सप्रेस प्लेटफार्म नम्बर एक पर दिल्ली जाने के लिए तैयार खड़ी थी। यात्री ट्रेन में सवार हो रहे थे। तभी अचानक सेकेंड एसी बोगी ए-1 के पैनल में शार्ट सर्किट हो गया। अचानक निकली चिंगारियां और धुंआ पूरे कोच में भर गया। धुंआ भरने से यात्रियों में भगदड़ मच गई। इसके बाद कोच अटेंडेंट ने बोगी में लगे अग्निशमक उपकरणों से शार्ट सर्किट पर काबू पाया। शार्ट सर्किट की वजह से रेलवे ने कोच का एसी बंद कर दिया। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद एसी की मरम्मत हुई। फिर ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया गया।

टिकटिक की आवाज ने मचाया हड़कंप

एक तरफ रेलवे शार्ट सर्किट को सही करने में जूझ रहा था। तभी एसी थर्ड कोच संख्या बी-4 में शौचालय के पास टिकटिक की आवाज से हड़कंप मच गया। एक यात्री जब शौचालय गया तो उसे वहां पर टिकटिक की आवाज सुनाई दी। इसकी सूचना यात्रियों ने जीआरपी व आरपीएफ को दी। अनहोनी घटना से बचने के लिए यात्रियों से कोच खाली करा लिया गया। जांच के दौरान जीआरपी को शौचालय के पास एक घड़ी मिली। इसे जीआरपी ने अपने सुपर्दगी में ले लिया। वहीं, सही समय पर चलने वाली एसी एक्सप्रेस शुक्रवार को तीन घंटे देरी से दिल्ली पहुंची।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें