DA Image
15 फरवरी, 2020|1:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ बार के कोषाध्यक्ष पर तड़तड़ाई गोलियां

default image

जमीनी रंजिश में हमला किए जाने का आरोपी, तीन नामजद

कार पर मिले गोलियां के निशान, पांच खोखे हुए बरामद

घटना के काफी देर बाद दी पुलिस को सूचना

लखनऊ। निज संवाददाता

लखनऊ कचहरी में संयुक्त सचिव पर हुए जानलेवा हमले के चौबीस घंटे भी नहीं बीते थे कि सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में कोषाध्यक्ष आदर्श मिश्र पर बाइक सवार बदमाशों ने गोलियां बरसा दीं। हमले में कोषाध्यक्ष बाल-बाल बच गए। वहीं, हमलवारों द्वारा चलाई गई तीन गोलियां अधिवक्ता की कार पर लगी। जानलेवा हमले में नाकाम होने पर बदमाश हवाई फायरिंग कर फरार हो गए। दोपहर में हुई घटना की सूचना पुलिस को काफी देर से दी गई। कोषाध्यक्ष ने पुरानी रंजिश में हमला किए जाने का आरोप लगाते हुए तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

आलमबाग विराटनगर निवासी आदर्श मिश्र शुक्रवार को बार उपाध्यक्ष संगीत शुक्ला, संयुक्त सचिव ज्योतेंद्र द्विवेदी के साथ सरसवां गए थे। जहां भुट्टे सिंह से उनकी मुलाकात हुई। दोपहर तीन बजे करीब वह लोग कार से वापस लौट रहे थे। तभी बाइक सवार बदमाश सामने से आ गए। आदर्श के अनुसार बाइक चला रहे युवक ने हेल्मेट पहन रखा था। वहीं, पीछे बैठा बदमाश चेहरे पर रुमाल बांधे हुआ था। आदर्श के मुताबिक बदमाशों ने उन्हें निशान बनाते हुए गोलियां चलाई थी। हमलावरों को सामने देख जान बचाने के लिए वह, संगीत शुक्ला और ज्योतेंद्र द्विवेदी कार के अंदर छिप गए थे। जिसकी वजह से जान बच सकी। उन्होंने बताया कि हमलावरों द्वारा चलाई गई गोलियां बोनट, शीशे और गेट पर लगी थीं।

ग्रामीणों के घेरने पर हवाई फायरिंग कर भागे

सरसवां में बाइक सवार बदमाशों द्वारा कई राउण्ड गोली चलाए जाने से हड़कंप मच गया। अधिवक्ता पर हमला करने वाले बदमाशों को ग्रामीणों ने घेरने का प्रयास किया। विरोध होते देख बदमाश भागने लगे। इस पर कुछ लोग लाठी लेकर उनके पीछे दौड़े। भीड़ से बचने के लिए बदमाशों ने पहले तो ग्रामीणों की तरफ असलहा तान दिया। फिर हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले।

मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश जारी

अधिवक्ताओं की कार पर गोलियां बरसा कर फरार हुए अपराधियों के बारे में पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी गई थी। लखनऊ बार के कोषाध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारियों पर हमले की खबर मिलने पर पुलिस अधिकारी हड़बड़ा गए। डीसीपी अपराध पीके तिवारी, एसीपी मोहनलालगंज राज कुमार शुक्ला और इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी अजय कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। छानबीन के दौरान मौके से पांच खोखे बरामद किए गए। जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। एसीपी राजकुमार शुक्ल ने बताया कि अधिवक्ता की कार पर गोलियां के निशान मिले हैं। उन्होंने बताया कि गाड़ी कार भी फोरेंसिक टीम से मुआयना कराया जाएगा।

जमीन को लेकर विवाद

इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह के अनुसार जमीन को लेकर पुराना विवाद है। अधिवक्ता आदर्श मिश्र ने खुर्दही निवासी जितेंद्र यादव, सोनू निगम और मोनू निगम पर हमला कराने का अंदेशा जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर के मुताबिक सीसी फुटेज की मदद से बदमाशों की तलाश की जा रही है। साथ ही नामजद आरोपियों के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shocking bullets on treasurer of Lucknow bar