ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊशिवसेना की इच्छा अगले पांच सालों में राममंदिर जरूर बने : संजय

शिवसेना की इच्छा अगले पांच सालों में राममंदिर जरूर बने : संजय

 शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा है कि भाजपा और उसके सहयोगियों को जो प्रचंड बहुमत मिला है, उस बहुमत में राममंदिर के निर्माण की लोगों की प्रबल इच्छा दिखती है। ऐसे में अब केन्द्र में...

शिवसेना की इच्छा अगले पांच सालों में राममंदिर जरूर बने : संजय
प्रमुख संवाददाता ,लखनऊ। Mon, 10 Jun 2019 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

 शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा है कि भाजपा और उसके सहयोगियों को जो प्रचंड बहुमत मिला है, उस बहुमत में राममंदिर के निर्माण की लोगों की प्रबल इच्छा दिखती है। ऐसे में अब केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाली सरकार अब अगले पांच सालों के अन्दर राम मंदिर तो जरूर बनवा दें। ताकि अगले चुनाव तक राम मंदिर कोई मुद्दा ही न  रह जाए। सरकार के इस काम में शिवसेना पूरा सहयोग करेगी। 

श्री राउत सोमवार को यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने आए थे। मुख्यमंत्री को ये जानकारी देने आए थे कि 16 जून को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने सभी नवनिर्वाचित 18 सांसदों के साथ अयोध्या में राम लला के दर्शन करने के लिए आ रहे हैं। श्री ठाकरे ने पिछले साल नवबंर में अपने अयोध्या के दौरे में ही स्पष्ट कर दिया था कि लोकसभा चुनाव के बाद वह फिर अयोध्या आकर रामलला के दर्शन करेंगे। 

उन्होंने कहा कि हालांकि, न तो हमने न ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे चुनाव में राममंदिर के नाम पर वोट मांगा। फिर भी यह जरूर है कि भाजपा को वोट देने के पीछे जनता की यह अपेक्षा तो थी ही कि राममंदिर मोदी सरकार ही बनवा सकती है। राम लला की कृपा है सबके ऊपर इसलिए हम जीते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी राममंदिर के निर्माण लिए प्रतिबद्ध हैं। वह भी चाहते हैं कि राम मंदिर जल्द से जल्द बने। 

एक सवाल के जवाब में संजय राउत ने कहा कि यह जरूर है कि पिछले साल नवंबर में धर्मसंसद से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अयोध्या आकर राममंदिर निर्माण शुरू करने में शिवसेना की पहल  किए जाने की घोषणा की थी, उसके बाद ही पुलवामा की घटना और एयरस्ट्राइक सरीखी घटनाओं ने राष्ट्रहित को सबसे ऊपर ला दिया। राष्ट्रीय सुरक्षा के मामला पहले था,इसलिए इस मुद्दे पर शिवसेना भी मोदी सरकार के साथ खड़ी रही। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उस समय स्पष्ट कर दिया था कि राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी का हम सम्मान करते है वो जो कहेंगे हम वह मानेंगे। 

श्री राउत ने शिवसेना की लोकसभा में डिप्टी स्पीकर का पद दिए जाने की मांग कहने से इनकार करते हुए कहा कि शिवसेना का यह नेचुरल क्लेम है। कारण कि एनडीए के सहयोगियों में सबसे ज्यादा 18 सांसद हमारे ही हैं। 

सीएम योगी से की मुलाकात 
संजय राउत ने शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की 16 जून को अयोध्या यात्रा की तैयारियों के संबंध में चर्चा की। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें