ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबलरामपुर में आंदोलन जारी: शिक्षामित्रों ने लगाया जाम और घेरा कलेक्ट्रेट

बलरामपुर में आंदोलन जारी: शिक्षामित्रों ने लगाया जाम और घेरा कलेक्ट्रेट

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से आहत शिक्षामित्रों ने तीसरे दिन शनिवार को भी आंदोलन जारी रखा। भारी संख्या में एकत्रित शिक्षामित्रों ने नार्मल स्कूल में धरना दिया। यहां से आंदोलनकारी संतोषी माता मंदिर के...

प्राथमिक विद्यालय महराजगंज में रही तालाबंदी।
1/ 3प्राथमिक विद्यालय महराजगंज में रही तालाबंदी।
बलरामपुर तहसील गेट पर चक्का जाम करते शिक्षामित्र।
2/ 3बलरामपुर तहसील गेट पर चक्का जाम करते शिक्षामित्र।
कलेक्ट्रेट में गश खाकर गिरे शिक्षामित्र का हाल जानने पहुंचे डीएम व अन्य।
3/ 3कलेक्ट्रेट में गश खाकर गिरे शिक्षामित्र का हाल जानने पहुंचे डीएम व अन्य।
हिन्दुस्तान संवाद,बलरामपुरSat, 29 Jul 2017 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से आहत शिक्षामित्रों ने तीसरे दिन शनिवार को भी आंदोलन जारी रखा। भारी संख्या में एकत्रित शिक्षामित्रों ने नार्मल स्कूल में धरना दिया। यहां से आंदोलनकारी संतोषी माता मंदिर के सामने पहुंचे और तहसील गेट बौद्ध परिपथ पर चक्का जाम किया। जिसके चलते काफी समय तक आवागमन बाधित रहा। फिर कलेक्ट्रेट की घेराबंदी की। सीएम को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी  राकेश कुमार मिश्र को सौंपा। 
कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन के दौरान एक शिक्षामित्र किशोरीलाल गश खाकर गिर गया। जिससे अफरातफरी मच गई। जिलाधिकारी ने उसे अस्पताल पहुंचवाया। शनिवार को आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के समर्थन में प्राथमिक शिक्षक संघ, विशिष्ट बीटीसी संघ, पूर्व माध्यमिक विद्यालय शिक्षक संघ भी उतर आया। शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने शिक्षामित्रों की मांग को जायजा ठहराते हुए सरकार से तत्काल इस संबंध में त्वरित समाधान की मांग की। शिक्षामित्र संघ जिलाध्यक्ष देव कुमार मिश्र ने कहा कि जब तक सरकार शिक्षामित्रों के मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाती है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष ज्ञानसागर पाठक व पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष कमरुद्दीन ने भी शिक्षामित्रों की समस्या को तत्काल समाधान करने की मांग सरकार से की। 

परिषदीय स्कूलों में रही तालाबंदी
शिक्षामित्रों के समर्थन में उतरे शिक्षकों ने शनिवार को प्राइमरी व जूनियर हाई स्कूलों को बंद रखा। जिले के काफी कम परिषदीय स्कूल ही खुले रहे। शिक्षक संगठनों ने खुले स्कूलों को भी ताला बंद कराकर शिक्षकों से आंदोलन में शामिल होने की अपील की। शिक्षामित्रों ने निर्णय लिया है कि जब तक सरकार ठोस कदम नहीं उठाती तब तक वे स्कूलों का कार्य बहिष्कार करेंगे। परिषदीय स्कूलों में तालाबंदी के चलते बच्चे घर वापस लौट गए। नगर क्षेत्र के आदर्श प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय, नार्मल स्कूल, प्राथमिक पाठशाला व उच्च प्राथमिक विद्यालय नगर पालिका, प्राथमिक विद्यालय खलवा आदि स्कूलों में तालाबंदी रही। 
 

 

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें