ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ21 मई से प्रारंभ होगा शिक्षामित्रों का प्रदेशव्यापी आंदोलन

21 मई से प्रारंभ होगा शिक्षामित्रों का प्रदेशव्यापी आंदोलन

शुद्धि बुद्धि हवन के जरिये 21 मई से प्रदेश के सभी जनपद मुख्यालयों पर शिक्षामित्रों का प्रदेश व्यापी आंदोलन प्रारंभ होने जा रहा है। यह आंदोलन नतीजा प्राप्त करने तक जारी रहेगा। जिला मुख्यालय पर तीन...

21 मई से प्रारंभ होगा शिक्षामित्रों का प्रदेशव्यापी आंदोलन
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 19 May 2018 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

शुद्धि बुद्धि हवन के जरिये 21 मई से प्रदेश के सभी जनपद मुख्यालयों पर शिक्षामित्रों का प्रदेश व्यापी आंदोलन प्रारंभ होने जा रहा है। यह आंदोलन नतीजा प्राप्त करने तक जारी रहेगा। जिला मुख्यालय पर तीन दिवसीय आंदोलन के बाद जरूरत पड़ने पर इसे प्रदेश मुख्यालय पर किये जाने की घोषणा की जाएगी।

आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र शाही ने यह जानकारी देते हुए बताया 21 मई को जिला मुख्यालयों पर शुद्धि बुद्धि हवन किया जाएगा। 22 मई को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा जाएगा। 23 मई को जनप्रतिनिधियों के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखवाया जाएगा। इसके बाद जरूरत पड़ने पर प्रदेश मुख्यालय पर महाआंदोलन की घोषणा की जाएगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने शिक्षा मित्रों से अपील की है कि वह आंदोलनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले ताकि सरकार को हमारे लिए निर्णय लेने के लिए बाध्य होना पड़े। उन्होंने इसके साथ ही शिक्षा मित्रों को चेताते हुए कहा है कि जो शिक्षामित्र अपना कैरियर बचाने के लिए जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन में भाग नहीं ले सकता वह प्रदेश मुख्यालय पर कदापि भाग नहीं ले सकता। केवल सोशल मीडिया पर संगठन नहीं चलाया जा सकता और ना ही सरकार से अपनी मांग मंगवायी जा सकती है। अतः आंदोलन के जरिए अब सरकार को अपनी ताकत दिखाने की घड़ी आ पड़ी है।

प्रदेश अध्यक्ष ने इसके साथ ही कहा कि मैंने शिक्षामित्रों की जिंदगी संवारने के लिए जीने मरने का संकल्प ले लिया है। शिक्षामित्रों को उनका खोया हुआ पूरा सम्मान लौटा कर ही दम लूंगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें