DA Image
10 जुलाई, 2020|6:43|IST

अगली स्टोरी

शकुन्तला मिश्रा विवि में आज से शुरू हूई सेमेस्टर परीक्षा

default image

डॉ. शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय छह दिन बाद फिर से सेमेस्टर परीक्षा शुरू हुई। दोनों पॉलियों में परास्नातक 18 विषयों की परीक्षा शांति पूर्वक आयोजित की गई। दूसरी ओर एमबीबीएस के सप्लीमेंट्री परीक्षा भी दूसरी पॉली में हुई। परीक्षा की दोनों पॉलियों में परीक्षा नियंत्रक डॉ. अमित राय, प्राक्टर प्रो. वीके सिंह और प्रोफेसर हिमांशु शेखर झा ने परीक्षा कक्षों का निरीक्षण भी किया।

प्रदेश में एनआरसी और नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन के चलते शासन के निर्देश पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने 20 दिसम्बर से 24 दिसम्बर तक की सेमेस्टर परीक्षा रद्द कर दी थी। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अमित राय ने रद्द परीक्षा को फिर से कराने के लिए कार्यक्रम जारी किया किया। उसके अनुसार 26 दिसम्बर से पुन: सेमेस्टर परीक्षा शुरू हुई। यह परीक्षा 30 दिसम्बर तक चलेगी। गुरुवार को पहली पॉली में 815 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं दूसरी पॉली में 436 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए।

इन कोर्सो की परीक्षा हुई

डॉ. अमित राय ने बताया कि गुरुवार को परास्नातक कोर्सो के अर्थशास्त्र, अग्रेंजी, हिन्दी, इतिहास, राजनीति शास्त्र, समाजशास्त्र, भोजपुरी, भूगोल, उर्दू , मनोविज्ञान, रसायन शास्त्र, भौतिक विज्ञान, सूचना प्रौद्योगिकी,सांख्यिकी,माइक्रोबायलोजी और वाणिज्य सहित कुल 18 विषयों के 49 प्रश्न पत्रों की परीक्षा सम्पन्न हुई।

-----------------------------------------------

एमबीबीएस सप्लीमेंट्री परीक्षा स्थगित

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अमित राय ने बताया कि गुरुवार से शुरू होने वाली एमबीबीएस की सप्लीमेंट्री परीक्षा स्थगित कर दी गई है,क्योंकि स्क्रूटनी के परिणाम आने के बाद ही सप्लीमेंट्री परीक्षाए कराई जाती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shakuntala Mishra University semester examination started today