ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊमोपेड मिस्त्री के बेटे शाहरुख ने बनाया यूपी को चैंपियन

मोपेड मिस्त्री के बेटे शाहरुख ने बनाया यूपी को चैंपियन

दोनों गोल शाहरुख ने मारे लखनऊ। मुसं दो दिन पहले अपने पिता तसव्वुर

मोपेड मिस्त्री के बेटे शाहरुख ने बनाया यूपी को चैंपियन
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 16 May 2022 01:10 AM

दोनों गोल शाहरुख ने मारे

लखनऊ। मुसं दो दिन पहले अपने पिता तसव्वुर अली से किया गया वायदा बेटे शाहरुख अली निभाया। उसने झारखण्ड को ऊपर दनादन दो गोल मारे। इन्हीं दो गोलों की मदद से उत्तर प्रदेश ने झारखण्ड को 2-0 से हराकर राष्ट्रीय सब जूनियर हाकी का चैंपियन बन गया। अरसे बाद उत्तर प्रदेश की टीम इस चैंपियनशिप की चैंपियन बनी है। उत्तर प्रदेश की टीम पूरी प्रतियोगिता में अजेय रही।

गोवा में हो रही इस चैंपियनशिप में रविवार को हुए फाइनल में उत्तर प्रदेश की टीम पूरे जोश के साथ उतरी। शुरुआत से ही उसने झारखण्ड पर दबाव बना लिया था। खेल के पहले ही क्वार्टर में शाहरुख के शानदार खेल से उत्तर प्रदेश ने 2-0 से बढ़त बना ली थी। शाहरुख ने खेल के 10वें और 17वें मिनट में गोल दागे। इसके बाद तीनों क्वार्टर में उत्तर प्रदेश टीम आक्रामक तो रही पर उसने डिफेंस में पूरी ताकत झोंक दी। यही कारण रहा कि झारखण्ड के खिलाड़ी खेल में वापसी नहीं कर पाए।

शाहरुख का परिवार झूम उठा

नेशनल कालेज वाली सड़क पर मोपेड बनाने का काम करने वाले तसव्वुर अली को जब बेटे शाहरुख ने खबर दी ...अब्बा हम चैंपियन बन गए...। यह खबर सुनते ही तसव्वुर अली झूम उठे। उन्होंने अपनी पत्नी को यह खबर दीष। पत्नी ने पूरे शाहनजफ के इमामबाड़ा कम्पाउण्ड में यह खुशखबरी दी।

तसव्वुर अली ने बताया कि वह अपनी खुशी बयां नहीं कर सकते। वह अपने बेटे के लौटने का इंतजार कर रहे हैं। बेटे का वह जोरदार स्वागत करेंगे।

हाकी में बढ़ रहा है उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश हाकी के सचिव एवं खेल निदेशक डा. आर.पी. सिंह ने बताया कि हाकी में उत्तर प्रदेश निरंतर उम्दा प्रदशर्न कर रहा है। सब जूनियर टीम के राष्ट्रीय चैंपियन बनने की यह उपलब्धि नई पीढ़ी को ऊर्जा और कुछ नया करने की प्रेरणा प्रदान करेगी।

epaper