Senior National Wrestling Championship: Vineesh Fogat from 13: 2 Sakshi Malik scored 10: 0 minus - सीनियर नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप : विनेश फौगाट ने 13:2 से तो साक्षी मलिक ने 10:0 से मारी बाजी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीनियर नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप : विनेश फौगाट ने 13:2 से तो साक्षी मलिक ने 10:0 से मारी बाजी

गोंडा जिले के नंदिनी के स्पोर्ट्स स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हुई 63वीं पुरुष फ्रीस्टाइल और ग्रीको रोमन एवं 21वीं महिला सीनियर नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप के दूसरे दिन का मुकाबला काफी दिलचस्प रहा। विनेश फौगाट ने 13:2 प्वाइंट से विनीता को पराजित किया। वहीं साक्षी मलिक का मुकाबला उत्तर प्रदेश की महिला पहलवान पूजा तोमर से हुआ। चार-शून्य से खेल शुरू हुआ और दस-शून्य पर समाप्त हो गया।  
देश की कांस्य पदक जीतने वाली दो महिला पहलवान यहां नंदिनी के चैंपियन‌ स्टेडियम में उतरीं तो कुश्ती प्रेमियों में उत्साह एकाएक बढ़ गया। ज्यादातर महिलाएं विनेश व साक्षी के नाम लेती दिखीं। राष्ट्रमण्डल खेल की स्वर्ण पदक एवं एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली‌ महिला कुश्ती पहलवान विनेश फौगाट के मैट पर उतरते ही रौनक आ गई। उनसे बाउट को सामने थी विनीता।‌ खेल के शुरुआती दौर में ही फौगाट ने 5:3 से बढ़त बना ली थी। फिर सात दो, नौ दो और फिर 13:2 प्वाइंट से महिला खिलाड़ी विनीता को पराजित किया।
साक्षी मलिक को देखने मैट अखाड़े तक उमड़े प्रेमी : पिछले ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीतकर देश का परचम लहराने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक भी नंदिनी में सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने पहुंची हैं। शनिवार को फ्रीस्टाइल महिला कुश्ती के‌ आयोजन में साक्षी मलिक का मुकाबला उत्तर प्रदेश की महिला पहलवान पूजा तोमर से हुआ। हालांकि कांस्य पदक विजेता शुरुआती गेम से ही तोमर पर भारी पड़ती दिखी। चार-शून्य से खेल शुरू हुआ और दस-शून्य पर ही समाप्त हो गया।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Senior National Wrestling Championship: Vineesh Fogat from 13: 2 Sakshi Malik scored 10: 0 minus