Senior National Wrestling Championship: First day Haryana wrestler in power - सीनियर नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप : पहले दिन हरियाणा के पहलवानों का जलवा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीनियर नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप : पहले दिन हरियाणा के पहलवानों का जलवा

1 / 2

2 / 2

PreviousNext

नन्दिनी के स्पोर्ट्स स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हुई 63 पुरुष फ्रीस्टाइल और ग्रीको रोमन एवं 21वीं महिला सीनियर नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप के पहले दिन पुरुषों के ग्रीको रोमन शैली के मुकाबले कराए गए। दिन भर चले जोर आजमाइश में विगत साल चैम्पियन हरियाणा की ही टीम का दबदबा रहा।
हालांकि सभी दस भार वर्गों के लिए तीन मैट पर चले मुकाबले के फाइनल नतीजे देर रात तक आएंगे।  
स्टार पहलवानों को मिलेगा 30 लाख :
क्रिकेट के तर्ज पर अब कुश्ती में प्रदर्शन के अधार पर ग्रेडिंग लिस्ट तैयार कर इसमें स्थान पाने वाले पहलवानों को कुश्ती संघ प्रोत्साहन राशि प्रदान करेगी। नेशनल चैम्पियनशिप के उद्घाटन के मौके भारतीय कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने इसकी घोषणा की।

संघ द्वारा घोषित सूची मे ग्रेड ए में स्थान पाने वाले स्टार पहलवान बजरंग पूनिया और महिलाओं में विनेश फोगट और पूजा ढांढा को 30 -30 लाख रुपये सालाना दी जायेगी। ग्रेड बी सुशील कुमार और साक्षी मलिक को 20 लाख रुपये मिलेंगे। इसके आलावा कुश्ती के सभी फार्मेट मे गोल्ड लाने वाले खिलाड़ियों के लिए निर्धारित धनराशि दी जायेगी। नेशनल चैम्पियनशिप मे शनिवार को महिलाओं की फ्रीस्टाइल और रविवार को पुरुषों के फ्रीस्टाइल के मुकाबले होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Senior National Wrestling Championship: First day Haryana wrestler in power