ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊदयानंद पीजी कॉलेज: छात्राओं को जागरूकता व सुरक्षा संबंधी सुझाव

दयानंद पीजी कॉलेज: छात्राओं को जागरूकता व सुरक्षा संबंधी सुझाव

पुलिस विभाग और दयानंद पीजी कॉलेज ने संयुक्त रूप से एक संगोष्ठी का आयोजन करके विद्यालय की छात्राओं को जागरूकता व सुरक्षा संबंधी सुझाव दिए।  संगोष्ठी को संबोधित करते हुए थाना प्रभारी रवेंद्र सिंह...

दयानंद पीजी कॉलेज: महिला सुरक्षा पर संगोष्ठी 
1/ 2दयानंद पीजी कॉलेज: महिला सुरक्षा पर संगोष्ठी 

दयानंद पीजी कॉलेज: महिला सुरक्षा पर संगोष्ठी 
2/ 2 दयानंद पीजी कॉलेज: महिला सुरक्षा पर संगोष्ठी 
हिंदुस्तान संवाद ,बछरावां  (रायबरेली)। Tue, 02 Jul 2019 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस विभाग और दयानंद पीजी कॉलेज ने संयुक्त रूप से एक संगोष्ठी का आयोजन करके विद्यालय की छात्राओं को जागरूकता व सुरक्षा संबंधी सुझाव दिए।
 संगोष्ठी को संबोधित करते हुए थाना प्रभारी रवेंद्र सिंह ने कहा कि बेटियों को डरने की जरूरत नहीं है वह निडर होकर पढ़ाई करे। कोई भी अराजक तत्व परेशान करें तो वह तत्काल पुलिस को सूचना दें जिससे उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा सके। 
उन्होंने कहा कि कोई भी महिला फेसबुक, व्हाट्सएप, टि्वटर के माध्यम से अपनी निजी जानकारी किसी भी अनजान व्यक्ति को नहीं दे। उन्होंने कहा कि महिलाओं को आत्मविश्वास के साथ सजग रहने की जरूरत है। पुलिस विभाग द्वारा महिला हेल्पलाइन 108,1090,100 नंबर के अतिरिक्त सीयूजी नंबर 9454 40 41 26 के माध्यम से शिकायत की जा सकती है। शिकायत करने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दयानंद पीजी कॉलेज बछरावां में शिकायत पेटिका का भी शुभारंभ किया गया है। 
महाविद्यालय के निदेशक डॉक्टर रामनरेश ने बालिकाओं को जागरूकता संबंधी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिस समाज में नारी की पूजा होती है वहां देवता विराजमान रहते हैं, हम सभी को नारी का सम्मान एवं उनकी सुरक्षा करनी चाहिए। 
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर सुभाष चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि आज के इस दौर में महिलाओं ने सभी जगह सफलता के झंडे गाड़े हैं। 
इस मौके पर  महाविद्यालय की चीफ प्रॉक्टर कल्पना श्रीवास्तव ,डॉक्टर शालिनी श्रीवास्तव ,डॉ विनय सिंह डॉ विष्णु चंद्र श्रीवास्तव,डॉक्टर संदीप सिंह, एसआई डी के राय,अरविंद कुमार पांडे, विजयपाल यादव ,पुलिसकर्मी सरिता विश्वकर्मा सहित महाविद्यालय की छात्राएं मौजूद रही ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें