ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबिना लाइसेंस के चल रहा कचरी कारखाना सील 

बिना लाइसेंस के चल रहा कचरी कारखाना सील 

बहराइच जिले में बिना लाइसेंस के चल रहा कारखाना व 175 बोरी रंगीन कचरी को खाद्य विभाग ने सील कर दिया है। टीम ने तीन नमूना भर कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया है। छापेमारी के दौरान संचालक के काफी...

बिना लाइसेंस के चल रहा कचरी कारखाना सील 
हिन्दुस्तान संवाद ,बहराइच। Fri, 02 Nov 2018 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बहराइच जिले में बिना लाइसेंस के चल रहा कारखाना व 175 बोरी रंगीन कचरी को खाद्य विभाग ने सील कर दिया है। टीम ने तीन नमूना भर कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया है। छापेमारी के दौरान संचालक के काफी विरोध करने पर टीम ने सिटी मजिस्ट्रेट को जानकारी दी। उनके हस्तक्षेप पर मौके पर पहुंची नानपारा पुलिस की मौजूदगी में कार्रवाई हुई। टीम ने संचालक को एक सप्ताह के अन्दर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। स्पष्टीकरण न मिलने पर बरामद माल को जब्त कर लिया जाएगा। 
जिला अभिहीत अधिकारी कौशलेन्द्र शर्मा ने बताया कि मिलावटखोरी पर अंकुश लगाने के लिए आयुक्त खाद्य व जिलाधिकारी के निर्देश पर छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को अपराह्न लगभग एक बजे नानपारा कस्बे के चूड़ी वाली गली में ताज ट्रेडर्स के प्रोपराइटर हाजी अब्दुल तालिब के प्रतिष्ठान पर सहायक आयुक्त खाद्य रामनरेश के निर्देशन में टीम ने छापेमारी की। इस दौरान वहां 175 बोरी (35 कुन्तल) रंगीन कचरी बरामद हुई। यहां कारखाना चलाकर बड़ा कारोबार किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि चल रहे कारखाने का लाइसेंस नहीं था। छापेमारी के दौरान प्रोपराइटर ने कड़ा विरोध किया। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट को फोन से जानकारी दी गई। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने नानपारा पुलिस को फौरन पहुंचने के निर्देश दिए, जिससे तुरन्त पुलिस मौके पर पहुंच गई।  
उन्होंने बताया कि बरामद माल कहां से खरीदा गया है, इसके कोई कागजात नहीं मिले हैं। बरामद कचरी व कारखाने को सील कर दिया गया है। संचालक को नोटिस दी गई है। एक सप्ताह के अन्दर स्पष्टीकरण व लाइसेंस न मिलने पर सील किए गए माल को जब्त कर कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी के दौरान मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरेश कुमार, खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेन्द्र पाण्डेय, मण्डलीय खाद्य सुरक्षा अधिकारी चन्द्रभानु, डीके शुक्ला, आरपी वर्मा, एसपीएन सिंह, अनंत स्वरूप, डॉ.रामतेज, डॉ.विश्राम आदि लोग मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें