ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकेबीडी जूनियर लीग : ये जूनियर योद्धा तो कबड्डी लीग में छा गए

केबीडी जूनियर लीग : ये जूनियर योद्धा तो कबड्डी लीग में छा गए

उनकी रेड किसी भी मामले में यू मुम्बा के अनूप कुमार व यूपी योद्धा के नितिन तोमर से कम नहीं थे। उनके टेकल प्वाइंट में हरियाणा स्टीलर्स के डिफेण्डर सुरेंद्र नाडा की छाप दिख रही थी। हर अंक के बाद एक हाथ...

केबीडी जूनियर लीग : ये जूनियर योद्धा तो कबड्डी लीग में छा गए
प्रमुख संवाददाता,लखनऊSun, 20 Aug 2017 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

उनकी रेड किसी भी मामले में यू मुम्बा के अनूप कुमार व यूपी योद्धा के नितिन तोमर से कम नहीं थे। उनके टेकल प्वाइंट में हरियाणा स्टीलर्स के डिफेण्डर सुरेंद्र नाडा की छाप दिख रही थी। हर अंक के बाद एक हाथ से जांघे ठोंकना और दूसरा हाथ हवा में लहराने का टशन देखते ही बन रहा था। यह मुकाबले भले ही प्रो-कबड्डी लीग के तहत ‘केबीडी जूनियर्स’ यानी स्कूली बच्चों के बीच हुए हों लेकिन उनका जोश किसी भी मामले में सीनियर ‘योद्धाओं’ से कम नहीं था।
जो बच्चे क्रिकेट, फुटबाल या बास्केटबाल खेलने में जुटे रहते हैं उन्हें बैडमिंटन अकादमी में बिछी मैट्स पर ‘छल कबड्डी...छल कबड्डी’ करते देख एक खास अनुभव हुआ। तीन दिन की ट्रेनिंग में कहीं से भी नहीं लगा कि ये बच्चे निरंतर कबड्डी नहीं खेलते।
दरअसल, जहां-जहां प्रो-कबड्डी लीग के मुकाबले हो रहे हैं, उन 12 शहरों में इस खेल के प्रमोशन के लिए स्कूली बच्चों को कबड्डी की बारीकियां सिखाई जा रही हैं। इसके बाद उनके उसी मैट्स पर मैच कराए जा रहे हैं जहां प्रो-कबड्डी लीग के मैच हो रहे हैं। साथ ही इसका प्रसारण भी किया जाएगा।

एलपीएस व केंद्रीय विद्यालय फाइनल में
बाबू बनारसी दास बैडमिंटनअकादमी में रविवार को जूनियर्स की कबड्डी प्रतियोगिता हुई। इसमें ला मार्टिनियर, केंद्रीय विद्यालय अलीगंज, एलपीएस, जयपुरिया, बाल विद्या मंदिर, सेंट जोजेफ स्कूल और डीपीएस गोमतीनगर की टीमों ने हिस्सा लिया। इन बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए उनके अभिभावक व स्कूल के लोग पहुंचे थे। चारों तरफ एक से एक रंगबिरंगी एलईडी लाइटों की रोशनी, तेज संगीत और दर्शकों के समर्थन के बीच बच्चों ने शानदार खेल दिखाया।
ला मार्टिनियर कॉलेज, एलपीएस, केंद्रीय विद्यालय व जयपुरिया की टीमें शुरुआती दौर के मैच जीत कर सेमीफाइनल में पहुंची। पहले सेमीफाइनल में केंद्रीय विद्यालय व ला मार्टिनियर कॉलेज की टीमें आपस में टकराईं। इसमें केंद्रीय विद्यालय ने शानदार खेल दिखाते हुए एकतरफा 30-7 से जीत दर्ज की। पहले हाफ तक केंद्रीय विद्यालय 15-04 अंकों से आगे थी।
दूसरे सेमीफाइनल में एलपीएस ने अपने खेल से सबका दिल जीत लिया। उसने जयपुरिया स्कूल को 29-12 अंकों से शिकस्त दी। पहले हाफ तक एलपीएस ने 11-7 से बढ़त बना ली थी।

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें