अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्कूल सुरक्षा व अन्य आपदा पर तुरंत राहत पहुंचाएंगे: रवींद्र प्रताप

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

उत्तर प्रदेश राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण में नए नामित उपाध्यक्ष ले. जनरल रवींद्र प्रताप साही ने बुधवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने कार्यभार ग्रहण करने के बाद कहा कि स्कूल सुरक्षा व समुदाय आधारित आपदाओं पर तुरंत राहत कार्य शुरू किए जाएंगे। उन्होंने कार्यभार ग्रहण करने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की।

उन्होंने गोमती नगर स्थित प्राधिकरण आफिस में कहा कि अन्य सभी एजेंसियों से बातचीत कर आपदा प्रबंधन को पहले से और बेहतर बनाने के लिए काम किया जाएगा। राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण ‘जरूरत के प्रति उत्तरदायी नीति के आधार पर काम करेगा। जनता की जरूरतों के आधार पर आपदा से बचाव के लिए काम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण को मजबूत बनाने के लिए जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा। आपदा जोखिम नवीनीकरण के लिए जरूरी समान भी जरूरत के आधार पर खरीदे जाएंगे।

ले. साही भारतीय सेना की छठी बटालियन गार्ड ब्रिगेड में दिसंबर 1977 को चयनित हुए थे। उन्होंने 18 गार्ड्स को स्थापित करने के बाद कमांड करने का गौरव प्राप्त किया। उन्हें भारतीय सेना में काम करने का 40 सालों का अनुभव है। इस मौके पर राहत आयुक्त संजय कुमार, परियोजना निदेशक बलबीर सिंह, अदिति उमराव, अजय गुप्ता, परियोजना प्रबंधक टीपी गुप्ता आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: School security and other disasters will provide immediate relief Ravindra Pratap