class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्कूली छात्र-छात्राओं को गीता का पाठ पढ़ाएगी प्रदेश सरकार

- सरकार ने किया गीता गायन प्रतियोगिता का आयोजन, 15 नवम्बर का आदेश अब आई जारी करने की याद

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

प्रदेश सरकार अब स्कूली बच्चों को बाल गंगाधर तिलक द्वारा लिखित गीता ‘श्रीमद्भागवत रहस्य का पाठ पढ़ाएगी। सरकार के निर्देश पर माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से ‘श्रीमद्भागवत रहस्य पर आधारित गायन प्रतियोगिता कराने का फैसला लिया गया है। अच्छी बात यह है कि प्रदेश स्तर पर इस प्रतियोगिता के विजेताओं को खुद मुख्यमंत्री 29 दिसम्बर को सम्मानित करेंगे।

प्रतियोगिता में सभी राजकीय, सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों के बच्चों को भाग लेने का मौका मिलेगा। जिला स्तर पर विजेता गायकों को मंडल स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भेजा जाएगा। मंडल स्तर पर 10-10 प्रतिभागियों का चयन कर टीम बनाई जाएगी।

संयुक्त शिक्षा निदेशक लखनऊ मण्डल सुरेन्द्र तिवारी की ओर से इस संबंध में गुरुवार को एक पत्र जारी किया गया है। जिसमें, लखनऊ समेत इस मंडल के अन्य जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षकों से जिला स्तर पर प्रतियोगिता कराकर 12 दिसम्बर तक पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के नाम मांगे हैं। मंडल स्तर पर यह प्रतियोगिता 15 दिसम्बर को होगी।

(बॉक्स)

सरकार को कोशिश पर अधिकारी की लापरवाही भारी

सरकार ने एक अच्छी मंशा से पहल की। लेकिन, माध्यमिक शिक्षा विभाग में बैठे अधिकारी सिर्फ खानी पूर्ति करने में लगे हैं। असल में, इस प्रतियोगिता के संबंध में निदेशक माध्यमिक शिक्षा की ओर से पहला पत्र 15 नवम्बर को मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय को जारी किया गया था। लखनऊ जेडी की ओर से जारी पत्र में 5 दिसम्बर की तारीख लिखी गई है। स्कूलों वालों की मानें तो, इतनी कम समय पर तैयारी कर राज्य स्तर की प्रतियोगिता में शामिल होना संभव ही नहीं होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:School Government to teach Geeta lessons to school students
किशोरी से रेप का प्रयास करने वाला कथित वकील जानकीपुरम पुलिस की पकड़ से दूरपारा में नाबालिग किशोरी से दुराचार