ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊइस बार जनवरी में मिल जाएगी छात्रवृत्ति

इस बार जनवरी में मिल जाएगी छात्रवृत्ति

लोकसभा चुनाव -2019 की आचार संहिता से पहले सरकार केन्द्र व राज्य की सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाने में जुट गई है। गरीब, किसान, महिलाओं के साथ ही सरकार ने युवाओं को फोकस किया है।...

इस बार जनवरी में मिल जाएगी छात्रवृत्ति
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 28 Nov 2018 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव -2019 की आचार संहिता से पहले सरकार केन्द्र व राज्य की सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाने में जुट गई है। गरीब, किसान, महिलाओं के साथ ही सरकार ने युवाओं को फोकस किया है। जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार ने मास्टर स्ट्रोक लगाते हुए चुनावी वर्ष शुरू होते ही छात्रवृत्ति बांट देने का निर्णय लिया है।

दो माह कम कर दी छात्रवृत्ति वितरण की तारीख

योगी सरकार ने इसबार छात्रवृत्ति बांटने की तारीख को दो माह कम कर दिया है। अब चुनावी वर्ष 2019 की 24 जनवरी तक प्रदेश के लाखों जरूरतमंद छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति और फीस का पैसा उनके बैंक खातों में पहुंच जाएगा। जबकि इसी माह छह नवम्बर को सरकार ने छात्रवृत्ति बांटने की तारीख 20 मार्च निर्धारित की थी।

पूरी समय सारिणी बदली

सरकार ने दशमोत्तर छात्रवृत्ति और फीस प्रतिपूर्ति योजना की पूरी समय सारिणी ही बदल दी है। अब पीएफएमएस साफ्टवेयर और आधार नम्बर का सत्यापन 12 दिसम्बर तक हो जाएगा। जिला छात्रवृत्ति स्वीकृति समिति 10 जनवरी तक संदेहास्पद डाटा पर भी निर्णय ले लेगी। 24 जनवरी तक फीस व छात्रवृत्ति छात्रों के खातों में पहुंच जाएगी। 26 जनवरी हर जिले में छात्रवृत्ति वितरण दिवस भी मनाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें