अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नकली शराब के साथ पांच गिरफ्तार

सरोजनीनगर/हिन्दुस्तान संवाद

सरोजनीनगर पुलिस ने रविवार को आबकारी विभाग की टीम के साथ मिलकर शराब की बोतलों में लेबल बदलकर फर्जी क्यूआर कोड लगाकर नकली शराब बेचने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में नकली शराब भरी शीशियां भी बरामद की है। पुलिस के मुताबिक आबकारी निरीक्षक संजय कुमार मिश्रा के नेतृत्व में आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने शनिवार रात नादरगंज में एक युवक को नकली अग्रेजी शराब की बोतलों के साथ पकड़ा। जहां पूछताछ में युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर अमौसी स्थित नहर पुलिया के पास यह कारोबार करने की बात कबूली।

पुलिस ने उसकी निशानदेही पर छापा मारकर वहां से भारी मात्रा में रॉयल स्टैग, रॉयल चैलेंज, इंपीरियल ब्लू, मैकडोवेल व 8 पीएम ब्रांड के लेवल लगी फर्जी क्यूआर कोड युक्त करीब सात बोरी नकली शराब भरी पौवा, अद्धा व बोतलों के साथ ही काफी खाली बोतलें, ढक्कन व फर्जी क्यू आर कोड के रैपर बरामद करने का दावा किया है। पुलिस ने बताया कि इस कारोबार में पकड़े गए युवकों ने अपना नाम उन्नाव जिले के माखी थानांतर्गत अनिल द्विवेदी, यहीं के हिरननगर निवासी चंद्रप्रकाश व बांगरमऊ निवासी अमित कुमार के अलावा रायबरेली के बछरावां निवासी शिव प्रकाश और बाराबंकी के लोनीकटरा निवासी अरविंद कुमार बताया है। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए पांचों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।

पुलिस और सेल्समैन का फंडाफोड़

सूत्रों की माने तो पकड़े गए पांचों आरोपी सरोजनीनगर इलाके में स्थित अग्रेजी शराब ठेकों के सेल्समैन हैं। जो शराब ठेकों पर नामी ब्रांड की बोतलों में नकली शराब भर कर पुलिस की मिलीभगत से बेचते थे। यह सब कारोबार पुलिस की शह पर हो रहा था। आबकारी विभाग की टीम की वजह से हत्थे चढ़े सेल्समैन और पुलिस के बीच का फंडाफोड़ हो गया। पांचों युवकों को शनिवार रात शराब ठेकों पर छापेमारी के दौरान ही पकड़ा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sarojninagar