DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुलतानपुर में चीनी मिल पर सपा का धरना

सुलतानपुर में चीनी मिल पर सपा का धरना

समाजवादी पार्टी की ओर से गन्ना किसानों का बकाया भुगतान व मिल कर्मचारियों के बकाया वेतन की मांग को लेकर धरना दिया गया। किसान सहकारी चीनी मिल परिसर में धरना का आयोजन किया गया था।  गन्ना किसानों का बकाया भुगतान ब्याज समेत 15 दिन के भीतर कराने की मांग की गई। केन्द्र सरकार की ओर से घोषित 275 रुपए प्रति कुंतल उचित एवं लाभकारी मूल्य में वृद्धि की बात की गई।  
धरना स्थल पर सपा जिलाध्यक्ष रघुवीर यादव ने कहाकि भाजपा ने किसानों का भुगतान गन्ना बेचने के 14 दिन के अन्दर करने करने का वादा किया था। बकाया धन का भुगतान ब्याज समेत करने की बात कही गई थी मगर, प्रदेशभर में गन्ना किसानों का 15 हजार करोड़ रुपए बकाया है। विगत वर्ष में आलू, गेहूं, धान के किसानों को उत्पादन लागत मूल्य नहीं मिलने से किसानों में निराशा हुई है। दर्जनों किसानों ने आर्थिक तंगी से आत्महत्या कर चुके है।
  एमएलसी शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने कहाकि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव किसानों की समस्याओं को लेकर आन्दोलन करने का निर्णय लिया है। पूर्व चेयरमैन धर्मेन्द्र सिंह, विधायक अबरार अहमद समेत कई सपाइयों ने संबोधित ज्ञापन सौपा। इस मौके पर सलाउददीन अहमद, मोहम्मद रहमान उर्फ मानू, मोहम्मद अहमद, छात्रसभा के जिलाध्यक्ष वैभव मिश्रा, आशू तिवारी, दीपू श्रीवास्तव, राधेश्याम आदि सपाई मौजूद थे। 
जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर जांच की मांग
दूसरी ओर सपाइयों ने किसान चीनी मिल में भष्टाचार को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर जांच कर कार्यवाही करने की मांग की है। शिकायतीपत्र के माध्यम से किसान चीनी मिल गेट पर घटतौली पकड़े जाने पर दोषियों पर कार्यवाही नहीं करने, चीनी मिल परिसर से तीन हजार ट्राली मिट्टी चोरी से मिल प्रबन्ध तंत्र की ओर से बेच लेने के बाद भी धनराशि कोष में नहीं जमा करने, मिल के प्रधान प्रबन्धक का स्थानान्तरण कर गड़बड़ियों की जांच कराने की मांग की है। चीनी मिल के कर्मचारियों के वेतन से काटे गए पीएफ को जमा न करके दुरुपयोग करने, मिल में सीरे में करोड़ों का खेल की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की। मिल में कार्यरत कर्मचारियों का 11 माह का वेतन  भुगतान कराने की मांग सपाइयों ने डीएम से किया है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:samajwadi party encompass on sugar mil in Sultanpur