DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हर माह के चौथे बुधवार को हल होंगी कर्मचारियों की सेवा संबंधी समस्याएं

ग्राम्य विकास विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों की सेवा संबंधी समस्याओं व शिकायतों का निपटारा अब हर माह के चौथे बुधवार को होगा। इसके लिए सेवा समस्या समाधान दिवस हर माह के चौथे बुधवार को सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक आयोजित किया जाएगा। यह व्यवस्था इसी महीने से शुरू होगी। इसमें सेवारत कर्मचारियों के साथ ही रिटायर कर्मचारियों व अधिकारियों की सेवा संबंधी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

जिला विकास अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि ग्राम्य विकास विभाग में काम करने वाले और रिटायर अधिकारियों और कर्मचारियों की सेवा सम्बन्धी या अवशेष देय सम्बन्धी समस्याओं का हल इस समाधान दिवस में किया जाएगा। अगर चौथे बुधवार को छुट्टी होती है तो अगले दिन समाधान दिवस आयोजित होगा।

उन्होंने बताया कि विकास भवन स्थित जिला विकास कार्यालय में डीडीओ की अध्यक्षता में सेवा समस्या समाधान दिवस होगा। कर्मचारियों की समस्याओं की सुनवाई के लिए एक कर्मचारी को नामित किया गया है। हर आवेदन पत्र को रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा। आवेदनकर्ता को एक प्राप्ति रसीद भी मिलेगी। जिसमे आवेदन पत्र जमा करने की तारीख और उसका विवरण लिखा जाएगा। इसके साथ ही कर्मचारी के आवेदन के निस्तारण के संबंध में भी कार्यवाही का पूरा लेखाजोखा रखा जाएगा। आवेदनकर्ता को कार्यवाही का पूरा व्योरा भी भेजा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:samadhan diwas