ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकार्रवाई: सहारनपुर के DM,SSP सस्पेंड, कमिश्नर-डीआईजी हटाए गए

कार्रवाई: सहारनपुर के DM,SSP सस्पेंड, कमिश्नर-डीआईजी हटाए गए

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनपुर की ताजा घटनाओं से सख्त नाराज हैं। उन्होंने वरिष्ठ अफसरों को बुलाकर फटकार लगाई है, वहीं वहां के डीएम एनपी सिंह और एसएसपी सुभाष चंद्र दुबे को निलंबित कर दिया...

कार्रवाई: सहारनपुर के DM,SSP सस्पेंड, कमिश्नर-डीआईजी हटाए गए
संवाददाता,लखनऊWed, 24 May 2017 08:07 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनपुर की ताजा घटनाओं से सख्त नाराज हैं। उन्होंने वरिष्ठ अफसरों को बुलाकर फटकार लगाई है, वहीं वहां के डीएम एनपी सिंह और एसएसपी सुभाष चंद्र दुबे को निलंबित कर दिया गया है। यही नहीं, डीआईजी केएस इमैन्युअल और कमिश्नर एमपी अग्रवाल को भी हटा दिया गया है। 

पीके पांडेय सहारनपुर के नए डीएम और बब्लू कुमार नए एसएसपी बनाए गए हैं। नए तैनात किए गए अफसरों को विशेष विमान से सहारनपुर ज्वाइन कराने भेजा गया है। मुख्यमंत्री के इस ताजा फैसले के बारे में शासन ने अधिकृत पुष्टि कर दी है।

ये भी पढ़ें: सहारनपुर बवाल: 1 की मौत के बाद अलर्ट जारी, आला अफसरों ने संभाली कमान

मुख्यमंत्री इस बात से खासे नाराज थे कि इतने दिन होने के बावजूद सहारनपुर में हिंसा क्यों नहीं थम रही है। बड़े अफसरों को भी वहां पर भेजा, लेकिन हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने एक पूरा प्रतिनिधिमंडल मंगलवार की शाम को वहां जायजा लेने भेजा। 

उन्होंने इसके बाद आला अफसरों की बैठक बुलाई और कहा कि उनकी ओर से पुलिस-प्रशासन के कामकाज में कोई हस्तक्षेप नहीं किया जा रहा है। पूरी सख्ती, निष्पक्षता और पारदर्शी कार्रवाई के निर्देश के बावजूद हिंसा क्यों नहीं थम रही है। इसका मतलब अफसरों में काबिलियत नहीं है। यदि काबिलियत नहीं है तो उनको हटाकर तत्काल कार्रवाई की जाए। इस प्रकार योगी ने हिंसा थामने में अफसल रहे अफसरों पर अंतत: बुधवार की शाम को कार्रवाई करने का निर्णय कर ही लिया।

ये भी पढ़ें: पूर्व विधायकों को 50 हजार रुपये पेट्रोल-डीजल पर खर्च करने की सुविधा, दिव्यांगों की पेंशन बढ़ी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें