Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊव्यापारियों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता: मुख्यमंत्री

व्यापारियों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता: मुख्यमंत्री

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊNewswrap
Sun, 05 Dec 2021 10:10 PM
- सपा, बसपा और कांग्रेस ने वोटबैंक की राजनीति की
 - भाजपा के लिए प्रदेश
1/ 2- सपा, बसपा और कांग्रेस ने वोटबैंक की राजनीति की - भाजपा के लिए प्रदेश
- सपा, बसपा और कांग्रेस ने वोटबैंक की राजनीति की
 - भाजपा के लिए प्रदेश
2/ 2- सपा, बसपा और कांग्रेस ने वोटबैंक की राजनीति की - भाजपा के लिए प्रदेश

- सपा, बसपा और कांग्रेस ने वोटबैंक की राजनीति की

- भाजपा के लिए प्रदेश की 25 करोड़ आबादी ही परिवार है

- व्यापारियों की सुरक्षा भाजपा सरकार की पहली प्राथमिकता

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि व्यापारियों की सुरक्षा भाजपा सरकार की पहली प्राथमिकता है। व्यापार के लिए सुरक्षा और बेहतर कानून व्यवस्था का माहौल अति आवश्यक है। लेकिन सपा, बसपा और कांग्रेस ने वोटबैंक की राजनीति की। इससे प्रदेश को आजादी के बाद 70 वर्षों तक विकास से वंचित किया। व्यापारियों के मन में भय पैदा किया। उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुये कहा कि उनके लिए स्वयं का परिवार ही सबकुछ था, लेकिन भाजपा के लिए प्रदेश की 25 करोड़ आबादी ही परिवार है। मुख्यमंत्री रविवार को कैम्पल रोड स्थित जेएस लॉन में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित 'व्यापारी सम्मेलन' को संबोधित कर रहे थे।

----------------------

राजनीति हमारे लिए पेशा नहीं है

व्यापारियों के बीच संवाद स्थापित करके हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार आते ही कहा था कि कश्मीर से 370 भी हटेगा और अयोध्या में राममंदिर भी बनेगा। हम जो कहते हैं हम वह कर देते हैं। क्योंकि राजनीति हमारे लिए पेशा नहीं है। यह सेवा का एक माध्यम है। भाजपा कार्यकर्ता के लिए सबसे पहले राष्ट्रधर्म है। भाजपा के कार्यक्रम में हमेशा 'वंदे मारतम' और 'भारत माता की जय' का नारा लगता है, लेकिन सपा, बसपा और कांग्रेस के कार्यक्रम में 'भारत माता की जय' नहीं बोला जाता है।

----------------------

भगवान श्रीराम को काल्पनिक बताया, जन्माष्टमी पर रोक लगाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी दल के लोग पहले भगवान श्रीराम को काल्पनिक बोलते थे, लेकिन अब कहने लग गये हैं कि हम ही राम के सबसे बड़े भक्त हैं। यह लोकतंत्र की ताकत है। उनको घुटना टेकने के लिए मजबूर कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बसपा सरकार ने जन्माष्टमी पर रोक लगा दी। सपा सरकार ने कावंड़ यात्रा पर रोक लगा दी। कांग्रेस सरकार ने अयोध्या में राम पूजा पर रोक लगा दी, लेकिन भाजपा सरकार आते ही मथुरा में भव्य तरीके से जन्माष्टमी मनाई जाती है। अयोध्या में रामभूमि पर दीपोत्सव मनाया जा रहा है। हमने आस्था को सम्मान दिया है। ये हमारी सबसे बड़ी पूंजी है।

----------------------

कैराना से 70 फीसदी व्यापारी पलायन कर गये थे

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले महीने कैराना गया था। समाजवादी पार्टी की सरकार में कैराना से 70 फीसदी व्यापारी पलायन कर गया। कोई गुजरात चला गया, कोई मुंबई चला गया। लेकिन वर्ष 2017 के बाद भाजपा सरकार आते ही 70 फीसदी व्यापारी कैराना वापस लौट आये। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में लगभग 300 दंगे प्रदेश में हुये। कोई प्रमुख त्योहार आता है और दंगे हो जाते थे। कर्फ्यू लग जाती थी। लखनऊ के व्यापारी श्रवण साहू के पुत्र की हत्या कर दी गई। समाजवादी पार्टी के उन काले दिनों में कोई भूल नहीं सकता। व्यापारी न्याय की गुहार लगाता था। उस पर झूठे मुकदमे दर्ज होते थे। श्रवण कुमार साहू के हत्यारों का जिक्र करते हुए कहा कि पिछली सरकारों में जहां उन्हें संरक्षण मिलता था। आज उनके घरों पर बुलडोजर चलाने का कार्य भाजपा सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि जब किसी माफिया पर बुलडोजर चलता है तो सबसे ज्यादा परेशानी समाजवादी पार्टी को होती है। यदि किसी बेटी से छेड़छाड़ की कोशिश होती है तो पुलिस की गोली अपने आप जवाब दे देती है।

----------------------

व्यापारी दुर्घटना बीमा 10 लाख रुपये किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापारियों की सुरक्षा के लिए पांच लाख से बढ़ाकर 10 लाख तक व्यापारी दुर्घटना बीमा राशि बढ़ाने का कार्य हमारी सरकार ने किया है। व्यापारियों को पेंशन देने का कार्य, ओडीओपी (वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट) के तहत प्रदेश के सभी जिलों के उत्पादों के उत्पादन बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। इसमें लखनऊ की चिकनकारी, मुरादाबाद का पीतल का आइटम, फिरोजाबाद का ग्लास उद्योग, भदोही का कालीन हो। हर जनपद में कुछ न कुछ था। हमारी सरकार ने मैपिंग कराई और ब्रांडिंग कराई। 60 लाख उद्यमी ओडीओपी योजना से जुड़े हैं।

उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक लाख 31 हजार करोड़ का निर्यात कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' में उत्तर प्रदेश पहले 14 नंबर पर था, लेकिन अब दूसरे नंबर पर आ गया है। उन्होंने कहा कि यूपी को सातवी अर्थव्यवस्था से दूसरी अर्थव्यवस्था बना चुके हैं, लेकिन अभी नंबर एक प्रदेश बनाना है। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा, उत्तर प्रदेश कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता, प्रदेश सह संयोजक अनूप गुप्ता, सह संयोजक मुकुंद मिश्रा, क्षेत्रीय संयोजक पुरुषोत्तम पुरी, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ नगर सह संयोजक मनीष गुप्ता, सचिन रस्तोगी, अनुज गुप्ता, आशीष अग्रवाल सहित कई व्यापारी शामिल हुये।

epaper

संबंधित खबरें