ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊतीन ट्रेनों का हुआ रूट डायवर्जन, एक ट्रेन निरस्त

तीन ट्रेनों का हुआ रूट डायवर्जन, एक ट्रेन निरस्त

मेगा ब्लाक के चलते रायबरेली-प्रतापगढ़ रेल खण्ड से होकर गुजरने वाली तीन ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर रायबरेली-ऊंचाहार के रास्ते भेजा गया। वहीं अमेठी से होकर गुजरने वाली हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल एक्सप्रेस को...

तीन ट्रेनों का हुआ रूट डायवर्जन, एक ट्रेन निरस्त
हिन्दुस्तान टीम, अमेठी।Sat, 25 May 2019 05:09 PM
ऐप पर पढ़ें

मेगा ब्लाक के चलते रायबरेली-प्रतापगढ़ रेल खण्ड से होकर गुजरने वाली तीन ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर रायबरेली-ऊंचाहार के रास्ते भेजा गया। वहीं अमेठी से होकर गुजरने वाली हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल एक्सप्रेस को विलम्ब से चलने के कारण शनिवार को निरस्त कर दिया गया। रेलवे प्रशासन द्वारा अचानक लिए गए निर्णय से रेल यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

रेल लाइन के दोहरीकरण के चलते शनिवार की रात 2 से 6 बजे तक अन्तू-जगेशरगंज रेलवे स्टेशन के बीच रेल प्रशासन द्वारा मेगा ब्लाक लिया गया। जिसके चलते जायस, गौरीगंज व अमेठी स्टेशनों से होकर प्रयागराज जाने वाली हरिद्वार एक्सप्रेस तथा 4307 व 4308 प्रयाग बरेली पैसेन्जर ट्रेन को रायबरेली-ऊंचाहार रेल खण्ड से गुजारा गया। वहीं कई दिन से विलम्ब से चलने के कारण 13005 पंजाब मेल एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया गया। अचानक लिए गए इस निर्णय से पंजाब, बरेली व प्रयागराज जाने वाले रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शादी ब्याह के मौसम के चलते ट्रेन से जाने वाले यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। ऐसे में रूट डायवर्जन व ट्रेन के निरस्त होने के चलते परिवार सहित लोगों को घर वापस लौटना पड़ा। कुछ लोगों ने सड़क मार्ग से यात्राएं की। गौरीगंज रेलवे स्टेशन मास्टर प्रवीण सिंह ने बताया कि रेल लाइन के दोहरीकरण के चलते समय- समय पर मेगा ब्लाक लिया जाता है। पंजाब मेल ट्रेन निरस्त होने के कारण रेल यात्रियों को आरक्षित टिकट का पूरा पैसा वापस किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें