class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोड शो के जरिए निवेशकों के बीच होगी यूपी की ब्रांडिंग

राज्य मुख्यालय। विशेष संवाददाता। प्रदेश सरकार यूपी इन्वेस्टर्स समिट को कामयाब बनाने के लिए अब छह शहरों में रोड शो करने जा रही है। इस श्रृंखला का पहला रोड शो शुक्रवार को दिल्ली के ताजमहल होटल में होगा। यहां पर यूपी सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना व विभिन्न विभागों के आला अफसर निवेशकों से मिल कर उन्हें लखनऊ में अगले साल होने वाली समिट में आमंत्रित करेंगे।

इस रोड शो के जरिए निवेशकों को बताया जाएगा कि यूपी बदल रहा है और यहां पूंजी निवेश कर उद्योग लगाने का सबसे अच्छा वक्त आ गया है। प्रदेश के अधिकारी क्षेत्रवार बताएंगे कि कि कहां किस तरह के उद्योग लगाया जा सकता है और सरकार क्या सुविधाएं दे रही हैं। बताते चलें कि अगले साल लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को

यह अधिकारी करेंगे शिरकत

रोड शो में शामिल होने वाले उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल में औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय, औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव आलोक सिन्हा, आईटी विभाग के प्रमुख सचिव संजीव सरन, कृषि विभाग के प्रमुख सचिव सुधीर गर्ग, अमित मोहन प्रसाद, ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार शामिल किए गए हैं।

रोड शो में अधिकारी निवेशकों से सेक्टरवार सीधे बातचीत करेंगे और उनकी आशंकाओं का निपटारा कराएंगे और यूपी समिट में आने का न्यौता देंगे। निवेशकों को बताया जाएगा कि यूपी सरकार का विकास का रोडमैप क्या है और आने वाले वक्त में किस तरह निर्माण, डेयरी, उद्योग, स्वास्थ्य , ऊर्जा, खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में निवेश योजनाएं आने वाली हैं।

रोड शो में मौजूद रहेंगे बड़े उद्यमी

कैडिला के सीएमडी हेल्थकेयर पंकज पटेल, इंडिया ग्लाइकोल के सीएमडी यूएस भरतिया, जैक्शन के एमडी समीर गुप्ता, कारनेशन आटो के एमडी जगदीश खट्टर, सुब्रॉस के सह संस्थापक रमेश सूरी, मेदांता के के कार्यकारी निदेशक डॉ. नरेश त्रेहन

रोड शो में मौजूद रहेंगे।

राजदूतों से भी मिलेंगे अधिकारी

यूपी सरकार के अधिकारी विभिन्न देशों के राजदूत व दूतावासों में तैनात उच्च अधिकारियों से मिल कर वहां के उद्यमियों को समिट में आने का न्यौता देंगे। इन देशों में नीदरलैंड, यूएसए, नेपाल, मारीशस, कनाडा, जाम्बिया, स्पेन, चेक रिपब्लिक, फिजी, भूटान शामिल हैं।

इन देशों के साथ बातचीत में विदेशी पूंजी निवेश, व विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग पर चर्चा होगी।

##########################

रोड शो कार्यक्रम

दिल्ली 8 दिसंबर ताजमहल होटल

बंगलूरू 18 दिसंबर ताजवेस्टलैंड

हैदराबाद 19 दिसंबर हैदरमहल

अहमदाबाद 21 दिसंबर कोर्टयार्ड मैरिएट

मुंबई 22 दिसंबर विवांता बाई ताज प्रेसीडेंट

कोलकाता 5 जनवरी आईटीसी सोनार बांग्ला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: roadshow
एपीसेन गर्ल्स कॉलेज में एसएसपी ने छात्राओं को दी कानून की जानकारीखेत ही किसान की पाठशाला