ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊयूपी में विदेशी तकनीकी से बनेंगी सड़कें: केशव प्रसाद

यूपी में विदेशी तकनीकी से बनेंगी सड़कें: केशव प्रसाद

- कंपनियों के साथ विदेशी विशेषज्ञ शामिल होंगे

यूपी में विदेशी तकनीकी से बनेंगी सड़कें: केशव प्रसाद
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 04 Dec 2017 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

- कंपनियों के साथ विदेशी विशेषज्ञ शामिल होंगे

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

यूपी में विदेशी तकनीकी से बेहतर सड़कें बनाई जाएंगी, जिससे प्रदेश के लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें। इसके लिए 8 व 9 दिसंबर को लखनऊ के अंबेडकर विश्वविद्यालय के अटल बिहारी बाजपेयी सभागार में कार्यशाला आयोजित की गई है। इसका उद्घाटन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी होंगे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को इसकी तैयारियों के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि विश्व के कई देशों में नई तकनीकी उपकरणों व सामग्रियों से अच्छी सड़कें बनाई जा रही हैं। देश में इस क्षेत्र में काफी काम किया जाना है। इसको ध्यान में रखते हुए लोक निर्माण विभाग दो दिवसीय ‘मार्ग निर्माण में नवीन तकनीकी का प्रयोग विषयक कार्यशाला आयोजित कर रहा है।

उन्होंने बताया कि इसमें सड़क निर्माण की नई तकनीक पर विचार-विमर्श के लिए आईआईटी कानपुर, दिल्ली, खड़कपुर, मुंबई, रुड़की व वाराणसी के विशेषज्ञ शामिल होंगे। इसके साथ ही सेंट्रल रिसर्च इंस्टीट्यूट के वैज्ञानिक, भारतीय राजमार्ग प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी, इंडियन रोड कांग्रेस के प्रतिनिधियों को भी बुलाया गया है। इसमें नीदरलैंड, जर्मनी तथा ब्रिटेन के विशेषज्ञ भी आएंगे। इसके अलावा देश-विदेश में सड़क निर्माण की मशीन बनाने वाली कंपनियां भी कांफ्रेंस में भाग लेंगी। आयोजन स्थल पर कंपनियां मशीनों का स्टाल लगाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें