DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › लखनऊ › लोकतंत्र सेनानियों के नाम पर सड़क और पार्कों का होगा नाम: डॉ. दिनेश शर्मा
लखनऊ

लोकतंत्र सेनानियों के नाम पर सड़क और पार्कों का होगा नाम: डॉ. दिनेश शर्मा

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Tue, 12 Oct 2021 03:01 AM
लोकतंत्र सेनानियों के नाम पर सड़क और पार्कों का होगा नाम: डॉ. दिनेश शर्मा

लोकनायक जय प्रकाश नारायण जयंती समारोह पर आयोजित हुआ लोकतंत्र सेनानी सम्मेलन

सम्मेलन में संघ की ओर से मुख्यमंत्री को सम्बोधित सात सूत्री ज्ञापन भी सौंपा गया

लखनऊ। संवाददाता

लोकतंत्र सेनानियों के नाम पर प्रदेश भर में सड़क और पार्क का नामकरण किया जाएगा। यह घोषणा उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सोमवार को लोकतंत्र सेनानी संघ की ओर से विश्वेश्वरैया सभागार में लोकनायक जय प्रकाश नारायण जयंती समारोह पर कही। सम्मेलन में संघ की ओर से मुख्यमंत्री को सम्बोधित सात सूत्री ज्ञापन भी उन्हें

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आपातकाल पतन का दौर था। 25 जून 1975 आपातकाल की रात याद आते ही आत्मा सिहर उठती है। पिता जी जनसंघ के कार्यकर्ता थे। पुलिस और पीएससी ने पूरे घर को घेर लिया। तलाशी के नाम पर घर का पूरा सामान बाहर फेंक दिया। पिता जी जरूरी काम से लखनऊ से बनारस गए थे। पिताजी के न मिलने पर पुलिस खुन्नस में पड़ोस के लोगों को उठा ले गई। जिस तरह देश की आजादी के लिए महात्मा गांधी ने आन्दोलन चलाया, उसी तरह लोकतंत्र की आजादी के लिए जय प्रकाश नारायण ने आन्दोलन चलाया। वहीं कैबिनेट मंत्री गोपाल टण्डन, राज्यसभा सांसद व लोकतंत्र सेनानी संघ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बाजपेयी,महापौर संयुक्ता भाटिया, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी, प्रदेश महासचिव डॉ़ लोलारख उपाध्याय, प्रदेश कोषाध्यक्ष रामस्वरूप लोधी आदि लोग शामिल रहे।

इनका हुआ सम्मान

लोककंत्र सेनानी रमजान अली, डॉ़ लोलारख उपाध्याय, राम स्वरूप लोधी, रमाशंकर त्रिपाठी, दिनेश अग्निहोत्री, दिनेश सिंह, गणेया राय व राम वरदान को सम्मानित किया गया।

संबंधित खबरें