ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊआईटी चौराहा से डालीगंज के बीच सड़क चौड़ी होगी, जाम से मिलेगी निजात

आईटी चौराहा से डालीगंज के बीच सड़क चौड़ी होगी, जाम से मिलेगी निजात

. शासन ने पीडब्ल्यूडी को 6.78 करोड़ रुपये का बजट दिया . पीडब्ल्यूडी ने लेसा

आईटी चौराहा से डालीगंज के बीच सड़क चौड़ी होगी, जाम से मिलेगी निजात
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 01 Dec 2021 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

. शासन ने पीडब्ल्यूडी को 6.78 करोड़ रुपये का बजट दिया

. पीडब्ल्यूडी ने लेसा को पोल हटाने के लिए 1.34 करोड़ रुपये दिया

लेसा ने भी टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

आईटी चौराहे से डालीगंज के बीच ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए सड़क चौड़ी बनाई जाएगी। करीब 1.5 किलोमीटर लंबी सड़क के चौड़ीकरण के लिए शासन ने पीडब्ल्यूडी के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। साथ ही 6.78 करोड़ रुपये का बजट भी आवंटित कर दिया है। इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने लेसा को बिजली पोल हटाने व अंडरग्राउंड बिजली सप्लाई के लिए 1.34 करोड़ रुपये दे दिया है। वहीं लेसा ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है।

रोजाना 80 हजार से अधिक वाहन गुजरते हैं

आईटी चौराहे से डालीगंज के बीच रोजाना 80 हजार से अधिक वाहन गुजरते हैं। संकरा रास्ता होने के कारण सुबह से शाम तक भीषण ट्रैफिक जाम रहता है। इससे निशातगंज से चौक, ठाकुरगंज जाने वाले वाहन चालकों को काफी दिक्कत होती है। साथ ही एम्बुलेंस, स्कूली वैन को भी निकलने में काफी मुश्किल होती है।

--------------------------

15 वर्ष पहले फ्लाईओवर का प्रस्ताव बना था

लोकनिर्माण विभाग व सेतु निगम ने करीब 15 वर्ष पहले आईटी चौराहा से डालीगंज के बीच फ्लाईओवर का प्रस्ताव बनाया था। उस दौरान अवैध कब्जे को हटाने का अभियान चलाया गया था, जिसके बाद स्थानीय व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया था। नतीजतन अतिक्रमण के खिलाफ अभियान को बंद कर दिया गया। इस साल भी नगर निगम व लोकनिर्माण विभाग ने अवैध कब्जों के खिलाफ अभियान चलाया, लेकिन स्थानीय लोगों ने खूब हंगामा किया।

--------------------------

वर्जन

आईटी चौराहे से डालीगंज के बीच ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए सड़क चौड़ीकरण के लिए शासन स्तर से बजट को मंजूरी मिल चुकी है। बिजली पोल शिफ्ट करने के लिए लेसा को 1.34 करोड़ रुपये भी आवंटित किया जा चुका है। निर्माणक्षेत्र में अवैध कब्जों को हटाया जाएगा।

मनीष वर्मा

अधिशासी अभियंता, लोकनिर्माण विभाग

वर्जन

आईटी चौराहे से डालीगंज के बीच बिजली के पोल को हटाकर अंडरग्राउंड केबल बिछाने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है। उम्मीद है कि 15 दिसम्बर के बाद अंडरग्राउंड केबिल बिछाने का काम शुरू हो जाएगा।

सौरभ भारद्वाज

अधिशासी अभियंता, विश्वविद्यालय डिवीजन, लेसा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें