DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसआई भर्ती में शारीरिक परीक्षा के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी

प्रमुख संवाददाता-राज्य मुख्यालय

नागरिक पुलिस में पुरुष उप निरीक्षक (एसआई), पीएसी में प्लाटून कमांडर एवं फायर सर्विस में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों पर सीधी भर्ती के लिए कराई गई आनलाइन परीक्षा के आधार पर अभिलेखों की जांच एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है।

यह जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से दी गई है। यह भर्ती वर्ष 2016 की है। इसी तरह नागरिक पुलिस में महिला उप निरीक्षक (एसआई) के पदों पर सीधी भर्ती के लिए भी आनलाइन परीक्षा कराई गई थी। इस परीक्षा के आधार पर अभिलेखों की जांच एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची भी जारी कर दी गई है। दोनों परीक्षाओं के आधार पर कुल 3307 पदों के सापेक्ष 11091 अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। बोर्ड ने बताया कि आनलाइन परीक्षा के आधार पर प्रश्नों एवं उनके उत्तर विकल्पों के संबंध में 2 जनवरी 2018 से 9 जनवरी 2018 तक तथा 29 मार्च 2018 से एक अप्रैल 2018 तक अभ्यर्थियों से आपत्तियां आमंत्रित की गई थीं। प्राप्त आपत्तियों के संतोषजनक निराकरण के बाद अभिलेखों की जांच एवं शारीरिक मानक परीक्षा के लिए चयनित व अचयनित अभ्यर्थियों के संबंध में सूचना बोर्ड की वेबसाइट पर 10 जून 2018 तक प्रदर्शित की जाएगी। अभ्यर्थी अपना परिणाम पंजीकरण संख्या तथा जन्मतिथि की इंट्री करके देख सकते हैं।

जून के आखिरी हफ्ते में होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा :

नागरिक पुलिस में पुरुष उप निरीक्षक (एसआई), पीएसी में प्लाटून कमांडर एवं फायर सर्विस में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों तथा नागरिक पुलिस में महिला उप निरीक्षक (एसआई) के पदों पर सीधी भर्ती के लिए कुल 3307 पदों के सापेक्ष 11091 अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। इन अभ्यर्थियों के अभिलेखों की जांच एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा कानपुर नगर, गोरखपुर, लखनऊ, आगरा, बरेली, मेरठ, वाराणसी व इलाहाबाद जिला मुख्यालय की रिजर्व पुलिस लाइंस में जून 2018 के तीसरे सप्ताह में कराई जाएगी। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट से ही प्राप्त होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Result declared for SI online exam