Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊलोहिया संस्थान के रेजिडेंट ने नीट काउंसलिंग को लेकर कैंडिल मार्च निकाला

लोहिया संस्थान के रेजिडेंट ने नीट काउंसलिंग को लेकर कैंडिल मार्च निकाला

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊNewswrap
Sun, 05 Dec 2021 10:05 PM
लोहिया संस्थान के रेजिडेंट ने नीट काउंसलिंग को लेकर कैंडिल मार्च निकाला

फोटो भी है

लखनऊ। संवाददाता

पीजी नीट काउंसलिंग की मांग को लेकर रविवार को लोहिया संस्थान के रेजिडेंट डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकालकर विरोध दर्ज कराया किया। रेजिडेंट डॉक्टरों का कहना है कि अधिकारी जब तक नीट पीजी काउंसलिंग नहीं करेंगे तब तक आंदोलन नहीं थमेगा।

केजीएमयू और लोहिया संस्थान के रेजिडेंट डॉक्टर कई दिन से नीट पीजी काउंसलिंग की मांग को लेकर सांकेतिक हड़ताल जारी रही। धरने पर बैठकर विरोध दर्ज कराया। रविवार को भी रेजिडेंट डॉक्टरों का आंदोलन जारी रहा। लोहिया संस्थान के रेजिडेंट डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकालकर विरोध दर्ज कराया। परिसर में और उसके आसपास बड़ी संख्या में एकत्र होकर प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि बीते 20 माह से नय डॉक्टर नही मिले हैं जिससे मौजूदा रेजिडेंट को 20 घंटे तक काम करना पड़ रहा है।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि काउंसलिंग न होने से नए रेजिडेंट डॉक्टरों की तैनाती नहीं हो पा रही है। इससे हम लोगों पर काम का दबाव बढ़ता जा जा रहा है। इसे कोई भी समझने को तैयार नहीं है। वहीं हड़ताल की वजह से भर्ती मरीजों को रविवार को भी दुश्वारियों का सामना करना पड़ा। रेजिडेंट डॉक्टर ने वार्ड में राउंड नहीं लिया। इससे मरीजों को नर्स व पैरामेडिकल स्टाफ के भरोसे वार्ड में भर्ती मरीजों का इलाज चला।

epaper

संबंधित खबरें