ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअम्बेडकरनगर में स्थापित होगी सीआईएसएफ की रिजर्व बटालियन!

अम्बेडकरनगर में स्थापित होगी सीआईएसएफ की रिजर्व बटालियन!

जनपद वासियों के लिए अच्छी खबर है। जिले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की रिजर्व बटालियन की स्थापना की कवायद हो रही है। सीआईएसएफ की रिजर्व बटालियन की स्थापना के लिए जमीन की तलाश शुरू कर...

अम्बेडकरनगर में स्थापित होगी सीआईएसएफ की रिजर्व बटालियन!
हिन्दुस्तान संवाद,अम्बेडकरनगर।Sat, 21 Apr 2018 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद वासियों के लिए अच्छी खबर है। जिले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की रिजर्व बटालियन की स्थापना की कवायद हो रही है। सीआईएसएफ की रिजर्व बटालियन की स्थापना के लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी गई है। जिले के पश्चिमांचल के कुछ क्षेत्रों में जमीन का सर्वे भी किया जा चुका है।
इस बाबत सीआईएसएफ मुख्यालय दिल्ली के डीआईजी आपरेशन डा. अनिल पांडेय के साथ एक दल जिलाधिकारी सुरेश कुमार से मिला। डीआईजी सीआईएसएफ डा. अनिल पांडेय के डीएम से मिलने वालों में ग्रुप कमांडेंट इलाहाबाद एमके वर्मा और डिप्टी कमांडेंट प्रदीप कुमार मोरे शामिल रहे। डा. अनिल पांडेय ने जनपद के विकास और जिले की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए सीआईएसएफ की रिजर्व बटालियन की स्थापना का प्रस्ताव रखा। 
डीएम ने भी स्थापना के लिए काफी उत्साह दिखाया और कहा कि रिजर्व बटालियन की स्थापना से जिले का अपेक्षित विकास होगा। अनगिनत लोगों को रोजगार मिलेगा। जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम भीटी, तहसीलदार, एसीओ व कानूनगो ने डिप्टी कमांडेंट इलाहाबाद प्रदीप कुमार मोरे के साथ जिले पश्चिमी क्षेत्र में सर्वे किया। सर्वे भूमि की उपलब्धता के लिए किया गया। 
एनटीपीसी की सुरक्षा होगी पुख्ता: जिले की पहचान में चार चांद लगाने वाली एनटीपीसी है। एनटीपीसी की सुरक्षा सीआईएसएफ के ही हवाले है। जिले में सीआईएसफ की रिजर्व बटालियन की स्थापना हो जाने से एनटीपीसी की सुरक्षा और भी पुख्ता हो जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें