Report of works requested for the District Housing Scheme - प्रधानमंत्री आवास योजना में जिलेवार मांगी गई हुए कामों की रिपोर्ट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री आवास योजना में जिलेवार मांगी गई हुए कामों की रिपोर्ट

प्रधानमंत्री आवास योजना में हुए कामों की प्रगति रिपोर्ट मांगी गई है। जिलों से पूछा गया है कि उनके यहां इस योजना में कितने मकान बनाने के लिए अब तक पैसे दिए जा चुके हैं। डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) के आधार पर निर्धारित लक्ष्य के मुताबिक अब तक कितने पात्रों को पैसा दिया जा चुका है।

राज्य नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) ने प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान बनाने के लिए दिए गए पैसे के बारे में जानकारी मांगी है। सूडा ने जिलेवार अधिकारियों को बुलाकर पूछा है कि उनके यहां की क्या प्रगति है। आवासों के पूर्ण होने की स्थिति क्या है। लक्ष्य के मुताबिक पहली, दूसरी और तीसरी किस्त कब दी गई है। डीपीआर के मुताबिक कितने लोगों को अभी तक इस योजना में मकान बनाने के लिए पैसे दिए जा चुके हैं।

सूडा निदेशक उमेश प्रताप सिंह के मुताबिक प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए पात्रों का चयन हो चुका है। शहरी क्षेत्रों में जिनके पास अपनी जमीन है, उस पर मकान बनाने के लिए पैसे दिए जा रहे हैं। जिले से अधिकारियों को बुलाकर योजना के प्रगति की समीक्षा की जा रही है। इस योजना का मकसद लोगों को अपना घर उपलब्ध कराना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Report of works requested for the District Housing Scheme