Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊखेल मैदान जोते जाने के मामले में छह लोगों पर दर्ज हुई रिपोर्ट

खेल मैदान जोते जाने के मामले में छह लोगों पर दर्ज हुई रिपोर्ट

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊNewswrap
Sun, 05 Dec 2021 10:15 PM
खेल मैदान जोते जाने के मामले में छह लोगों पर दर्ज हुई रिपोर्ट

सरोजनीनगर ब्लाक के नूरनगर भदरसा में निर्माणाधीन स्वतंत्रता सेनानी पुत्तीलाल खेल मैदान को ट्रैक्टर से खोदे जाने के मामले में तीसरे दिन रिपोर्ट दर्ज हुई। पुलिस ने प्रधान विद्यावती की ओर से शुक्रवार को (तीन दिसम्बर) को दी गई तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। आप के अपने ‘हिन्दुस्तान अखबार ने दबंगों द्वारा मनरेगा से बन रहे खेल मैदान को खोदे जाने की खबर को चार दिसम्बर को प्रमुखता से प्रकाशित की थी।

ग्राम प्रधान ने गांव के रिंकू, अशोक कुमार, शेरा सिंह, अभय व अनुपम और सरैया के मोहम्मद सईद के नाम रिपोर्ट लिखाई है। प्रधान ने तहरीर में बताया है कि यह जमीन खेल मैदान के रूप में आरक्षित है। बीते दो महीने से खेल मैदान का निर्माण चल रहा था। दबंग शुक्रवार दोपहर दो ट्रैक्टर से आए और निर्माण को ध्वस्त कर दिया। प्रधान ने खेल मैदान के निर्माण पर करीब 11 लाख रुपए की क्षति होने की संभावना जताई है।

दोषियों से वसूला जाएगा नुकसान

मनरेगा से बनाए जा रहे खेल मैदान को खोदने वालों से ही नुकसान की वसूली भी होगी। नुकसान का मूल्यांकन करने के लिए एक तकनीकी टीम का गठन किया जाएगा। उपायुक्त (श्रम रोजगार) महेन्द्र पांडे ने बताया कि इस मामले में बीडीओ को तकनीकी जांच के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए एक तकनीकी समिति का गठन होगा। दो भी नुकसान हुआ होगा दोषियों से भू राजस्व की भांति उसकी वसूली की जाएगी।

epaper

संबंधित खबरें