ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊआंधी-बारिश से मिली गर्मी से राहत पर खुली लखनऊ नगर निगम की पोल

आंधी-बारिश से मिली गर्मी से राहत पर खुली लखनऊ नगर निगम की पोल

भीषण गर्मी से तप रहे लखनऊ वासियों को शुक्रवार दोपहर में आंधी और तेज बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई। हालांकि इस बारिश ने नगर निगम के साफ-सफाई के दावों की पोल भी खोल दी। आधा घंटा से ऊपर हुई इस बारिश से...

कालोनी में सड़क पर पानी भर गया।
1/ 3कालोनी में सड़क पर पानी भर गया।
आफिसों का परिसर भी पानी से भर गया।
2/ 3आफिसों का परिसर भी पानी से भर गया।
बारिश से मौसम ठंडा हो गया।
3/ 3बारिश से मौसम ठंडा हो गया।
निज संवाददाता,लखनऊFri, 16 Jun 2017 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी से तप रहे लखनऊ वासियों को शुक्रवार दोपहर में आंधी और तेज बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई। हालांकि इस बारिश ने नगर निगम के साफ-सफाई के दावों की पोल भी खोल दी। आधा घंटा से ऊपर हुई इस बारिश से सड़कें तलैया बन गईं। कई मोहल्लों और कालोनियों की नालियां उफना गईं और गंदा पानी सड़कों पर भर गया।  
मौसम विभाग के मुताबिक स्थानीय कारकों के सक्रिय होने से मौसम बदला है। इसी वजह से यह बारिश हुई है। वैसे, सुबह से ही बादलों की आवाजाही जारी रही। सुबह आठ बजे ही कुछ इलाकों में तेज बारिश शुरू हुई। कुछ देर हुई इस बारिश के बाद मौसम साफ हो गया। फिर दोपहर करीब एक बजे अचानक आसमान में काले बादल छा गए और कुछ ही देर में आंधी के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश का यह दौर रुक-रुक कर काफी देर तक जारी रहा। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि 21 जून को मानसून राजधानी में दस्तक देगा। दो तीन-दिन में प्री मानसून बारिश शुरू हो जाएगी।

सड़कों पर भर गया पानी
इस बारिश से लखनऊ के कई मोहल्लों और कालोनियों में सड़कों पर पानी भर गया। गंदगी से बजबजाती नालियां पानी से उफना गईं। गंदा पानी गलियों में भर गया। कानपुर रोड की एलडीए कालोनी के सेक्टर जी में आशीर्वाद पैराडाइज के पीछे गलियों में गंदा पानी भर गया। इसी कॉलोनी के सेक्टर डी में हाउस नंबर एमडी 30 से लेकर एमडी 39 तक सड़क जलमग्न हो गई और लोग घरों में कैद हो गए। यही हाल बरगवां की तरफ जाने वाले पॉवर हाउस रोड का भी रहा जो पानी से लबालब हो गई। पुराने लखनऊ के कई मोहल्लों में भी पानी भर गया और लोगों को भारी असुविधा हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें