अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गेहूं की रिकार्ड खरीद किसानों की खुशहाली के संकेत- भाजपा

गेहूं खरीद से जुड़े विपक्ष के आरोपों का भारतीय जनता पार्टी ने करारा जवाब दिया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों की खुशहाली के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

उ‌न्होंने बताया कि इस सत्र में अब तक 49 लाख मीट्रिक टन गेहूं की रिकार्ड खरीद हुई है जो साबित करता है कि किसान को उसकी उपज का वाजिब दाम दिलाने में प्रदेश सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है।

प्रवक्ता ने बताया कि पिछली विपक्षी सरकारों में दलालों के चंगुल में फंसी खरीद व्यवस्था को भाजपा सरकार ने समाप्त किया है। सरकार के प्रति किसानों में बढ़ते विश्वास का फल रिकार्ड गेहूं खरीद के रूप में सामने आया है। किसान प्रदेश सरकार की प्राथमिकता हैं और किसानों को हर संभव सुविधाएं मुहैया कराने को केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारें संकल्पबद्ध हैं। प्रदेश में पहली बार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर दलहनी और तिलहनी फसलों की अब तक साढ़े चार हजार टन सरकारी खरीद हो चुकी है। उन्होंने कहा कि पहली बार राज्य सरकार ने किसानों के लिए केंद्रीय योजनाओं से अलग बीज अनुदान की व्यवस्था की है। इतना ही नहीं प्रदेश सरकार ने चालू सत्र में गन्ना किसानों को 32 हजार करोड़ रुपये से अधिक का रिकार्ड भुगतान किया है। सरकार के किसान हितैषी कदमों से ही आज उत्तर प्रदेश खाद्यान्न, गन्ना, आलू और दुग्ध उत्पादन में देश में पहले नंबर पर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:record wheat purchase a sign of happiness of farmmers