ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊरवि प्रताप और मनीष ने बढ़ाया गोण्डा का मान

रवि प्रताप और मनीष ने बढ़ाया गोण्डा का मान

जिले के दो युवा शिक्षक प्रदेश में राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित हुए हैं। इनकी इस उपलब्धि से बेसिक शिक्षा विभाग और परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक सहित सभी खुश हैं।  करनैलगंज के प्राथमिक...

रवि प्रताप और मनीष ने बढ़ाया गोण्डा का मान
हिन्दुस्तान संवाद,गोण्डा। Tue, 04 Sep 2018 09:14 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के दो युवा शिक्षक प्रदेश में राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित हुए हैं। इनकी इस उपलब्धि से बेसिक शिक्षा विभाग और परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक सहित सभी खुश हैं। 
करनैलगंज के प्राथमिक विद्यालय धौरहरा में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत रवि प्रताप सिंह पहले से ही अपने विद्यालय में शैक्षिक गतिविधियों और शिक्षाविधि को लेकर प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कार पा चुके हैं। वहीं मनकापुर क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक दलीप पुरवा में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत मनीष वर्मा विद्यालय में हाईटेक क्लास और अन्य गतिविधियों के चलते हमेशा से ही चर्चा में रहे हैं। आविष्कार योजना के तहत उन्होंने विद्यालय में प्रयोगशाला की स्थापना भी कराई। रवि प्रताप सिंह ने धौरहरा विद्यालय में सीसीटीवी, बायोमैट्रिक हाजिरी, कम्प्यूटर क्लास के साथ ही अन्य शैक्षिक गतिविधियों को भी बढ़ावा दिया। 
उन्होंने अपने विद्यालय को गूगल मैप पर भी स्थान दिलाया। रवि प्रताप सिंह और मनीष वर्मा का राज्य अध्यापक पुरस्कार के लिए चयन होने पर सभी अध्यापकों ने बधाई दी है। सबने कहा कि इनसे सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। खास यह है कि इस बार राज्य पुरस्कार पाने वाले रवि प्रताप सिंह सबसे युवा शिक्षक होंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें