अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO, जय श्रीराम के उद्घोष के साथ अयोध्या से रामेश्वरम के लिए रवाना हुई राम राज्य रथ यात्रा

1 / 4अयोध्या से रामेश्वरम के लिए रथ यात्रा रवाना हुई।

2 / 4जयकारा लगाते हुए कारसेवकपुरम से यात्रा चली।

3 / 4रथ यात्रा में साधु-संत भी जयकारा लगाते हुए आगे बढ़े।

4 / 4अयोध्या से जोश के साथ राम राज्य रथ यात्रा अगले पड़ाव के लिए चली।

PreviousNext

रामनगरी में राम जन्मभूमि पर भव्य निर्माण सहित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर अयोध्या के कारसेवकपुरम से रामेश्वरम तक चलने वाली रामराज्य रथ यात्रा मंगलवार को यहां से रवाना हुई। यात्रा शुभारंभ अयोध्या के कारसेवक पुरम परिसर से विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री चम्पत राय व मणिराम छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने किया। 


इस मौके पर बड़ी संख्या में अयोध्या के साधु संत और हिंदू समाज के लोग शामिल हुए। कारसेवकपुरम परिसर में सभा के बाद राम राज्य रथ यात्रा अयोध्या से रामेश्वरम तक करीब छह हजार किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस दौरान यह यात्रा देश के चार अलग-अलग राज्यों से होकर गुजरेगी और हर राज्य में राम मंदिर निर्माण के लिए जागरुकता कार्यक्रम के साथ इस यात्रा का समापन 24 मार्च को रामेश्वरम में होगा।

सबसे पहले सरयू तट पहुंची : कारसेवक पुरम में हुई सभा में कार्यक्रम आयोजक स्वामी कृष्णानंद सरस्वती और श्री शक्ति शांतानंद महर्षि महाराज के अलावा मणिराम छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास, रंग महल के महंत राम शरण दास, महंत नारयणाचारी, विहिप के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री चम्पत राय समेत अयोध्या के अन्य वरिष्ठ संत शामिल हुए। यात्रा कारसेवकपुरम से सबसे पहले सरयू तट पहुंची। यहां मां सरयू की पूजा अर्चना की गयी। इसके बाद यात्रा आगे बढ़ गयी। यात्रा में रामजन्मभूमि पर मंदिर के प्रस्तावित मॉडल का रथ आकर्षण का केंद्र है। यात्रा के मार्ग पर जय श्रीराम का उद्घोष गुंजायमान हो रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ram Raja Rath Yatra from Ayodhya to Rameswaram