DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आवारा पशुओं की निकली रैली, ये जानवर हुए शामिल

आवारा पशुओं की निकली रैली, ये जानवर हुए शामिल

बहराइच जिले के बलहा विधानसभा क्षेत्र में घूम रहे आवारा पशुओं के झुंड किसानों के लिए परेशानी का सबब बने हैं। आवारा पशुओं से हो रहे फसल के नुकसान से आहत बलहा विधानसभा के किसानों ने आसपास गांव में छुट्टा घूम रहे पशुओं को इकट्ठा कर रैली निकाली। रैली गाय, सांड और बैल सहित अन्य जानवर शामिल थे।
मिहींपुरवा तहसील के ग्राम बढ़ैयाकला, जयरामपुरवा, चन्दनपुर, राजापुर कला गडरियनपुरवा, मटिहा सम्पर्क मार्ग से सटे गांवों के किसानों ने नानपारा-लखीमपुर हाईवे पर सैकड़ों मवेशियों के साथ मटिहा मोड़ से लेकर नैनिहा स्थित जंगल की खपरा चौकी तक रैली यात्रा की।
आक्रोशित किसान सभी आवारा पशुओं को मोतीपुर रेंज के जंगल की खपरा चौकी तक पहुंचे और वहां से वापस आ गए। क्षेत्र के प्रमोद वर्मा, डा. ऐनुद्दीन, ध्रुव कुमार वर्मा, बकरीदी, उमेश यादव आदि किसानों का कहना है कि आवारा मवेशी हमारी कई बीघा फसल चर जाते हैं तथा ये जगह-जगह घूम रहे हैं। जिनसे आए दिन हादसे होते रहते हैं। इनकी सुरक्षा भी बहुत ज़रूरी है, प्रशासन को चाहिए कि इस तरह के सभी जानवरों को गौशाला में पहुंचा दे। जिससे हमारी फसल व मवेशी दोनों की रक्षा हो सके।
किसानों की मांग थी कि वन विभाग सभी जानवरों को बगुलिहा स्थित गौशाला पहुंचाए। जिससे हमारी फसलों की सुरक्षा के साथ इन बेज़ुबानों की रक्षा भी हो सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rally of animals these animals were in rally