ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊमुख्यमंत्री से सरोजनीनगर के विकास के लिए राजेश्वर सिंह ने की मुलाकात

मुख्यमंत्री से सरोजनीनगर के विकास के लिए राजेश्वर सिंह ने की मुलाकात

-सरोजनी नगर के समग्र विकास के विधायक ने मुख्यमंत्री को सौंपा 8 प्रमुख...

मुख्यमंत्री से सरोजनीनगर के विकास के लिए राजेश्वर सिंह ने की मुलाकात
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 08 Jun 2023 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

-सरोजनी नगर के समग्र विकास के विधायक ने मुख्यमंत्री को सौंपा 8 प्रमुख बिंदुओं का अनुरोध पत्र।

लखनऊ विशेष संवाददाता

सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंटकर अपने विधानसभा क्षेत्र सरोजनीनगर के विकास से जुड़े आठ प्रमुख प्रस्ताव रखे। मुख्यमंत्री ने इन सभी प्रस्तावों पर सकारात्मक आश्वासन दिया।

सरोजनी नगर विधायक अपनी विधानसभा क्षेत्र में जन सुविधा के प्रसार, शिक्षा, सड़क तथा जलभराव की समस्या के निस्तारण के लिए दृढ़ता से संकल्पित हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष जल प्रबंधन का मास्टर प्लान प्रस्तुत किया। विधायक का मानना है कि अधिकांश नगरीय आबादी की सबसे बड़ी समस्या जलभराव है। इसका स्थाई समाधान के लिए मास्टर प्लान निरूपित कराने की स्वीकृति अति आवश्यक है।

डा. राजेश्वर सिंह ने जलभराव के तत्कालीन उपाय के मद्देनज़र त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत पांच प्रमुख नालों के निर्माण की स्वीकृति की मांग की। उन्होंने नगरीय क्षेत्र को स्थाई रूप से जलभराव से मुक्ति दिलाए जाने के लिए किला मोहम्मदी ड्रेन की रीमॉडलिंग की मांग रखी। उन्होंने स्टेट हाइवे 136 को राष्ट्रीय राजमार्ग में उच्चीकरण के लिए मांग का प्रस्ताव रखा। विधायक द्वारा गोसाईगंज मोहनलालगंज बनी महान स्टेट हाईवे को राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में उच्चीकृत करते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को आगरा एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए रोड एंड सरफेस ट्रांसपोर्ट मंत्रालय, भारत सरकार को भेजा जा चुका है। उन्होंने इसे शीघ्र कार्य आरंभ कराने के लिए भारत सरकार को अनुस्मारक पत्र भेजने के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया।

उन्होंने इसी के साथ सरोजनी नगर विधानसभा में कृषि उपजों के विक्रय के लिए व्यवस्थित बाजार की स्थापना के लिए प्रधान मंडी स्थल के लिए मंडी परिषद द्वारा ग्राम पंचायत नीवां बरौली में स्थल का निरीक्षण कर लिया गया है। उन्होंने प्रधान मंडी स्थल निर्माण की संस्तुति के लिए मुख्यमंत्री से मांग की।

राजेश्वर सिंह ने महाविद्यालयों की स्थापना के लिए ग्राम पंचायत हरौनी में कन्या महाविद्यालय की स्थापना बालिकाओं की उच्च शिक्षा के लिए अति आवश्यक है। साथ ही प्राथमिकता के आधार पर स्वीकृति प्रदान करने की मांग की। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि ग्राम पंचायत लतीफ नगर में निर्माणाधीन राजकीय महाविद्यालय का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है, शेष कार्य को शीघ्र पूरा कराया जाए ताकि यह महाविद्यालय जल्द ही क्रियाशील हो सके।

साथ ही उन्होंने सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में विद्यालयों के उच्चीकरण की आवश्यकता के मद्देनज़र ग्राम पंचायत बेंती एवं हरौनी के हाईस्कूल को इंटरमीडिएट, लतीफ नगर प्राथमिक विद्यालय को उच्च प्राथमिक विद्यालय में उच्चीकृत करने और छात्र-छात्राओं की बेहतर व सुलभ शिक्षा के लिए उच्चीकरण की संस्तुति करने की मांग की।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें