ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊआज व कल भी जारी रहेगा प्रदेश में बदली-बारिश का सिलसिला

आज व कल भी जारी रहेगा प्रदेश में बदली-बारिश का सिलसिला

दक्षिणी-पश्चिमी मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर सक्रिय है, जबकि पश्चिमी यूपी में यह सामान्य है। पिछले 24 घंटों से प्रदेश के विभिन्न अंचलों में रुक-रुक कर बारिश का सिलिसला जारी है। इस दरम्यान...

आज व कल भी जारी रहेगा प्रदेश में बदली-बारिश का सिलसिला
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 13 Sep 2019 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिणी-पश्चिमी मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर सक्रिय है, जबकि पश्चिमी यूपी में यह सामान्य है। पिछले 24 घंटों से प्रदेश के विभिन्न अंचलों में रुक-रुक कर बारिश का सिलिसला जारी है। इस दरम्यान कहीं-कहीं भारी बारिश भी हुई। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान पूरे प्रदेश में बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है।

राज्य के कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है।बीते चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 11 सेण्टीमीटर बारिश हंडिया में दर्ज की गयी। इसके अलावा मिर्जापुर में 10, मऊरानीपुर में 9, कन्नौज, हैदरगंज में 8-8, छतनाग, मंझनपुर, मैनपुरी में 7-7, सीतापुर, अलीगढ़ में 6-6, रामनगर, नवाबगंज, अयोध्या, इलाहाबाद व फैजाबाद में 5-5 सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गयी। राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में गुरुवार रात से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला शुक्रवार को भी जा रहा। बदली व बारिश की वजह से जहां एक ओर आम जनजीवन को उमस भरी गर्मी से राहत मिली, वहीं किसानों के चेहरे भी खिल उठे। शुक्रवार को शाम साढ़े पांच बजे तक गोरखपुर में सर्वाधिक 3 सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गयी। इसके अलावा फुरसतगंज, कानपुर और हमीरपुर में एक-एक सेण्टमीटर बारिश हुई। .

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें