ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबिना गार्ड मालगाड़ी चलाने पर लोको पायलट भड़का

बिना गार्ड मालगाड़ी चलाने पर लोको पायलट भड़का

बिना गार्ड मालगाड़ी चलाने पर लोको पायलट भड़क गया। रविवार को ऐसा ही मामला सामने आया। जहां पायलट आन्नद प्रकाश सिंह ने चीफ कंट्रोलर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पायलट जब बिना गार्ड और उपकरण गाड़ी चलाने...

बिना गार्ड मालगाड़ी चलाने पर लोको पायलट भड़का
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 03 Jun 2018 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बिना गार्ड मालगाड़ी चलाने पर लोको पायलट भड़क गया। रविवार को ऐसा ही मामला सामने आया। जहां पायलट आन्नद प्रकाश सिंह ने चीफ कंट्रोलर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पायलट जब बिना गार्ड और उपकरण गाड़ी चलाने से इंकार किया तो उसे जबरन गाड़ी चलाने के निर्देश देते हुए जान से मारने की धमकी दी गई।

राजस्व बढ़ोत्तरी के मकसद से रेलवे अपने नियमों को दरकिनार कर रहा है। मालगाड़ियों को बगैर गार्ड के रवाना कर रहे हैं। जिससे एक ओर जहां व्यापारियों के माल की सुरक्षा सिर्फ लोको पायलट के भरोसे हैं। वहीं यात्रियों की सुरक्षा से भी खुलआम खिलवाड़ हो रहा है। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के लोको पायलट आनंद प्रकाश सिंह को मालगाड़ी मुगलसराय से लखनऊ लानी थी। उन्होंने शिकायत दर्ज करवाई है कि ट्रेन को बगैर गार्ड के रवाना किया जा रहा है।

चीफ कंट्रोलर ने पायलट को धमकी दी

पायलट जब बगैर गार्ड और उपकरण गाड़ी चलाने से इनकार किया तो उसने मारपीट की धमकी दी गई। जिसकी रिकॉर्डिंग लोको पालयट के पास है। आनंद प्रकाश ने चीफ कंट्रोलर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने और अपनी सुरक्षा के लिए जीआरपी मुहैया कराने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें