ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊटर्फ शीट से शील होगा मवईया व केकेसी पुल पर रेलवे ट्रैक

टर्फ शीट से शील होगा मवईया व केकेसी पुल पर रेलवे ट्रैक

मवईया व केकेसी स्थित रेलवे पुल के नीचे से गुजरने वाले लोगों को गंदगी से बचाने के लिए ट्रैक को नालीदार टर्फ शीट से शील किया जाएगा। यह कार्य भी जुलाई तक पूरा हो...

टर्फ शीट से शील होगा मवईया व केकेसी पुल पर रेलवे ट्रैक
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 06 Apr 2018 10:14 PM
ऐप पर पढ़ें

मवइया व केकेसी स्थित रेलवे पुल के नीचे से गुजरने वाले लोगों को गंदगी से बचाने के लिए ट्रैक को नालीदार टर्फ शीट से शील किया जाएगा। यह कार्य भी जुलाई तक पूरा हो जाएगा।

यह जानकारी नार्दन रेलवे के डीआरएम सतीश कुमार ने शुक्रवार को महापौर को दी। रेलवे सम्बंधित समस्याओं का स्वतः संज्ञान लेते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने डीआरएम से अपने आवास स्थित कैम्प कार्यलय पर बात की। महपौर ने कहा कि मवैया, केकेसी, डालीगंज, हाथी पार्क आदि रेलवे छत्ते से गुजर रही ट्रेनों से गिर रहे मलमूत्र और गंदे पानी से शहर वासियों को परेशानी हो रही है। डीआरएम ने बताया कि ट्रैक के नीचे लोहे की शीट लगाई जा चुकी है। केकेसी व मवैया पुल के ट्रैकों पर लोहे की शीट लगाई जा चुकी है। टर्फ शीट का काम जुलाई तक पूरा हो जाएगा। अलीनगर सुनहरा रोड पर सड़क निर्माण का प्रस्ताव शासन भेजा जा चुका है। अनुमति मिलते ही काम शुरू हो जाएगा। डीआरएम ने बताया कि आलमबाग रेलवे स्टेशन पर सुन्दरीकरण का कार्य प्रारम्भ होने जा रहा है। मानकनगर रेलवे स्टेशन के सुन्दरीकरण का प्रस्ताव मंत्रालय भेजा गया था पर बजट पास नहीं हुआ है। बैठक के दौरान चारबाग से आलमबाग तक अनियंत्रित ट्रैफिक व्यवस्था पर चर्चा हुई। महापौर ने जल्द ही ट्रैफिक पुलिस विभाग के अधिकारियों के बैठक कर उचित व्यवस्था बनाने का भरोसा दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें